सातवाँ वेतन आयोग – इन कर्मचारियों को प्रमोशन का तोहफा, सैलरी में बढ़ोतरी

| December 9, 2019
सातवें वेतन आयोग के तहत सैलरी बढ़ोतरी का ऐलान हो चुका है लेकिन अब तक यह इंतजार खत्म नहीं हो पाया है. एक तरफ 50 लाख केंद्रीय कर्मचारियों को सैलरी बढ़ोतरी  का इंतजार है तो वही दूसरी तरफ भारतीय डाक विभाग के कर्मचारियों को जल्द ही खुशखबरी मिलने वाली है. एक न्यूज़ चैनल की रिपोर्ट के अनुसार सरकार ने डाक विभाग के कर्मचारियों के लिए प्रमोशन का रास्ता साफ कर दिया है.








इन कर्मचारियों को मिलेगा प्रमोशन 
रिपोर्ट के अनुसार सरकार ने डाक कर्मचारियों के प्रमोशन का रास्ता साफ कर दिया है. सरकार इन कर्मचारियों को मॉडिफाइड एश्योर्ड करियर स्कीम के तहत प्रमोशन देने की तैयारी में है. सरकार ने क्लैरीफिकेशन जारी कर साफ किया है कि इन अफसरों को प्रमोशन मिलना चाहिए। गौरतलब है कि सातवें वेतन आयोग के तहत ये स्कीम लाई गई थी. इसमें कहा गया था कि ऐसे केंद्रीय कर्मचारियों को एनुअल अप्रेजल नहीं मिलेगा, जिनका प्रदर्शन ठीक नहीं है.




केंद्रीय कर्मचारियों को खास राहत 
मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के रिटायरमेंट उम्र में कोई बदलाव नहीं करेगी। वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने एक सवाल के जवाब में लोकसभा में कहा कि केंद्रीय कर्मचारियों के रिटारमेंट उम्र में कोई बदलाव नहीं होगा।




जनवरी में सैलरी बढ़ेगी 
जनवरी 2020 में केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. उनके महंगाई भत्ते में 4% की वृद्धि की संभावना है. ये बढ़ोतरी 720 रुपए से लेकर 10 हज़ार रुपए तक होगी।

Category: News

About the Author ()

Comments are closed.