रेलवे में लापरवाही – अचानक उल्टी दौड़ने लगी मालगाड़ी…रेलवे बिल्डिंग में ही जा घुसी ट्रेन

| November 29, 2019

ट्रेनें अगर सीधी चले तभी अच्छा. लेकिन ट्रेन पीछे की ओर चलने लगे तो खतरनाक हो जाता है. ऐसा ही एक वाकया मध्य प्रदेश के रतलाम रेलवे स्टेशन पर हुआ. जहां एक मालगाड़ी ने बैक गियर लगा दिया. इसके बाद यह ट्रेन पीछे लुढ़कते हुए रेलवे स्टेशन के इंजीनियरिंग केबिन से जा टकराई.








तीन डिब्बे बेपटरी हो गए मालगाड़ी के

मालगाड़ी के पीछे जाने की वजह से तीन डिब्बे बेपटरी हो गए. रेल पटरी को नुकसान होने के साथ ही बिजली के दो खंभे भी टूट गए हैं. वहीं, रेलवे के एक भवन (केबिन) को भी नुकसान हुआ है. गनीमत यह थी कि हादसे में किसी को नुकसान नहीं हुआ.

हो सकता था गंभीर हादसा

थोड़ी देर बाद ही इस लाइन से जयपुर-भोपाल इंटरसिटी एक्सप्रेस गुजरने वाली थी, अगर वह ट्रेन आ जाती तो भयानक हादसा हो सकता था. हालांकि, हादसे के बाद रतलाम-नागदा का रेल यातायात बाधित हुआ है जिससे कुछ ट्रेनों के संचालन में देरी हुई है.




कैसे हुआ यह हादसा?

घटना गुरुवार सुबह पौने छह बजे की है. रतलाम स्टेशन के पास आउटर पर गिट्टी सप्लाई करने वाली मालगाड़ी ट्रैक पर खड़ी थी कि अचानक यह पीछे की ओर लुढ़क गई. इससे उसके तीन डिब्बे बेपटरी होकर खंभे से टकराए. हादसा इतना भयावह था कि मालगाड़ी के डिब्बे रेलवे स्टेशन के एक केबिन से भी टकरा गए.




तत्काल रेलवे की टीम पहुंची मौके पर

मालगाड़ी के बेपटरी होने की सूचना मिलते ही रेलवे के आला अधिकारी से लेकर राहत दल की पूरी टीम तत्काल मौके पर पहुंच गई थी. हादसे वाली जगह पर सबकुछ ठीक-ठाक करने के बाद रेल यातायात सामान्य किया गया.

Category: News

About the Author ()

Comments are closed.