RRB NTPC Exam Date: जानिए कब जारी होगी आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा की तारीख

| November 28, 2019

आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC) एग्जाम डेट एजेंसी की नियुक्ति के बाद जारी की जाएगी. एजेंसी की नियुक्ति की प्रक्रिया दिसंबर में पूरी हो जाएगी.

रेलवे भर्ती बोर्ड एनटीपीसी (RRB NTPC) के पदों पर भर्ती परीक्षा की तारीख (RRB NTPC Exam Date) अगले साल जनवरी में जारी कर सकता है. रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने NDTV Khabar को कुछ दिन पहले ही बताया था कि रेलवे बोर्ड भर्ती परीक्षा (RRB NTPC Exam) कराने के लिए एजेंसी की नियुक्ति कर रहा है.








अधिकारी ने कहा था, ”रेलवे (RRB) एजेंसी की नियुक्ति के लिए ओपन टेंडर निकालेगा. कमेटी ने योग्यता के संबंध में सुझाव दिए हैं और अब अकाउंट्स से अप्रूवल के बाद MS को अप्रूवल के लिए फाइल भेजी जाएगी. ये सारी प्रक्रिया दिसंबर में पूरी हो जाएगी. दिसंबर में एजेंसी की नियुक्ति होते ही हम जल्द से जल्द एनटीपीसी और अन्य भर्ती परीक्षाओं की तारीख जारी करेंगे.” ऐसे में दिसंबर में एजेंसी की नियुक्ति होने के बाद जनवरी में एनटीपीसी परीक्षा की तारीख जारी होने की उम्मीद है.




एनटीपीसी की परीक्षा का शेड्यूल जारी होने के बाद बोर्ड द्वारा परीक्षा शहर, केंद्र, शिफ्ट डिटेल और एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए ट्रैवल कार्ड जारी किए जाएंगे. इसके बाद एग्जाम से 4 दिन पहले एडमिट कार्ड (RRB NTPC Admit Card) जारी किया जाएगा. एनटीपीसी परीक्षा से जुड़ी हर जानकारी आरआरबी की सभी वेबसाइट्स पर अपलोड होंगी. उम्मीदवारों को यह सलाह दी जाती है कि वे समय समय पर आरआरबी वेबसाइट्स को चेक करते रहें.




आपको बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीसी के 35,208 पदों पर भर्ती के लिए 28 फरवरी को नोटिफिकेशन जारी किया था. इन पदों पर 1 करोड़ 26 लाख 30 हजार 885 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. नोटिफिकेशन में परीक्षा की संभावित तारीख जून से सितंबर 2019 के बीच लिखी है. हालांकि बोर्ड ने 15 अक्टूबर को नोटिस जारी कर परीक्षा स्थगित करने की घोषणा कर दी थी.

Category: News

About the Author ()

Comments are closed.