सातवाँ वेतन आयोग – नरेंद्र मोदी सरकार 50 लाख से अधिक कर्मचारियों का जल्द बढ़ाएगी वेतन, कर रही विचार!

| November 20, 2019

सब कुछ ठीक रहा तो सरकार इन कर्मियों के वेतन में इजाफा कर सकती है, जबकि इस बाबत मोदी कैबिनेट की आगामी बैठक में निर्णय भी लिया जा सकता है।

नवंबर अंत तक लगभग 50 लाख केंद्रीय कर्मचारियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार से खुशखबरी मिल सकती है। सब कुछ ठीक रहा तो सरकार इन कर्मियों के वेतन में इजाफा कर सकती है, जबकि इस बाबत मोदी कैबिनेट की आगामी बैठक में निर्णय भी लिया जा सकता है।








इसी बीच, भारतीय रेल के कर्मचारियों को भी नए साल से पहले एडवांस में अच्छी खबर मिल सकती है। दरअसल, सूत्रों के हवाले से कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि रेलवे के नॉन गैजेटेड मेडिकल कर्मचारियों की तनख्वाह में लगभग 21 हजार रुपए की वृद्धि की जा सकती है।




दरअसल, रेलवे के नॉन गजेटेड स्टाफ के लंबे समय से प्रमोशन लटके हैं। ऑल इंडिया रेलवे माइन्स फेडरेशन के महासचिव शिव गोपाल मिश्रा ने इस बारे में पत्रकारों से कहा कि नॉन गजेटेड स्टाफ को जल्द ही प्रमोशन मिलेगा, जिस पर रेलवे प्रबंधन की मुहर लग चुकी है। उन्होंने यह भी बताया कि भारतीय रेलवे में आठ श्रेणियों के तहत पदोनत्ति की जाएगी।




सूत्रों की मानें तो प्रमोशन के बाद मेडिकल स्टाफ की तनख्वाह में प्रतिमाह पांच हजार रुपए तक की बढ़ोतरी हो सकती है। यही नहीं, इसके अलावा उनके मासिक HRA, DA और TA भी इजाफा होने की संभावना है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सैलरी में होने वाली वृद्धि पांच हजार से लेकर 21 हजार रुपए के बीच हो सकती है।

Source:- Jansatta

Category: News

About the Author ()

Comments are closed.