7वां वेतन आयोग : रेलवे में इन अफसरों का होगा प्रमोशन, लगेगा तगड़ा इंक्रीमेंट, रेलवे बोर्ड के आदेश

| November 14, 2019

7वां वेतन आयोग : रेलवे में इन अफसरों का होगा प्रमोशन, लगेगा तगड़ा इंक्रीमेंट, रेलवे बोर्ड के आदेश

7th Pay Commission : इंडियन रेलवे (Indian Railway) में फिजियोथेरेपिस्‍ट (Physiotherapist) का प्रमोशन होगा. इसके लिए रेलवे ने लेटर जारी किया है, जिसमें पद प्रमोशन और डेपुटेशन दोनों से भरे जाएंगे.
इंडियन रेलवे (Indian Railway) के वेस्‍ट सेंट्रल रेलवे में फिजियोथेरेपिस्‍ट (Physiotherapist) का प्रमोशन होगा. इसके लिए रेलवे ने लेटर जारी किया है, जिसमें पद प्रमोशन और डेपुटेशन दोनों से भरे जाएंगे. जिन लोगों का प्रमोशन होगा उनका सैलरी में 9500 रुपए से लेकर 21 हजार रुपए तक का तगड़ा इंक्रीमेंट लगेगा.







इन्‍हें मिलेगा प्रमोशन

फिजियोथेरेपिस्‍ट ग्रेड II के कर्मचारी का ग्रेड I में प्रमोशन होगा. इससे उसकी बेसिक सैलरी में करीब 9500 रुपए महीने का इंक्रीमेंट लगेगा. उन्‍हें लेवल 6 से लेवल 7 का इंक्रीमेंट मिलेगा. इस पद के लिए डायरेक्‍ट रिक्रूटमेंट (DR) के रास्‍ते भी खुले हैं.



फिजियोथेरेपिस्‍ट ग्रेड I

इस पद पर काम कर रहे कर्मचारी को लेवल 7 से लेवल 8 में प्रमोट किया जाएगा. उनका पद नाम भी फिजियोथेरेपिस्‍ट ग्रेड I से बदलकर असिस्‍टेंट फिजियोथेरेपिस्‍ट अफसर हो जाएगा.
इस पद पर डेपुटेशन मिलेगा




रेलवे बोर्ड के इस लेटर की कॉपी ‘जी बिजनेस’ के पास है. एजी आफिस ब्रदरहुड, प्रयागराज के पूर्व अध्‍यक्ष एचएस तिवारी के मुताबिक असिस्‍टेंट डिविजनल फिजियोथेरेपिस्‍ट अफसर पद में 66% तैनाती प्रमोशन से होगी. जरूरत पड़ने पर लोगों को डेपुटेशन पर रखा जाएगा. वहीं 33% तैनाती डेपुटेशन या DR से होगी.

7th CPC

Category: News

About the Author ()

Comments are closed.