IRCTC से जुड़े प्राइवेट कॉन्ट्रैक्टर के ऐड पर हंगामा, मांगे सिर्फ अग्रवाल वैश्य कर्मी

| November 8, 2019

IRCTC से जुड़े प्राइवेट कॉन्ट्रैक्टर आरके मील्स से संबंधित कंपनी वृंदावन फूड प्रॉडक्ट्स के विज्ञापन में ट्रेन कैटरिंग मैनेजर, बेस किचन मैनेजर और स्टोर मैनेजर के पदों पर 100 लोगों की नियुक्ति करने के लिए आवेदन मांगे गए थे।








रेलवे से जुड़ी नौकरियों में जातिगत आधार पर प्राथमिकता देने का विज्ञापन छपा तो हंगामा हो गया। सोशल मीडिया पर काफी खिंचाई हुई तो रेलवे में खानपान का इंतजाम करने वाली कंपनी आईआरसीटीसी ने विज्ञापन जारी करने वाले कॉन्ट्रैक्टर को जमकर फटकार लगाई, जिसके बाद वेंडर ने अपने एचआर मैनेजर को नौकरी से निकाल दिया और माफी भी मांगी।




मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, IRCTC से जुड़े प्राइवेट कॉन्ट्रैक्टर आरके मील्स से संबंधित कंपनी वृंदावन फूड प्रॉडक्ट्स के विज्ञापन में ट्रेन कैटरिंग मैनेजर, बेस किचन मैनेजर और स्टोर मैनेजर के पदों पर 100 लोगों की नियुक्ति करने के लिए आवेदन मांगे गए थे। विज्ञापन में कहा गया था कि आवेदक अग्रवाल वैश्य समुदाय से होना चाहिए और कम से कम 12वीं तक पढ़ा लिखा होने के साथ-साथ अच्छी पारिवारिक पृष्ठभूमि से होना चाहिए।




‘फेरबदल से हो गई गड़बड़ी’
वेंडर ने माफी मांगते हुए कहा कि दो अलग-अलग विज्ञापन दिए जाने थे- एक रेलवे में नौकरी देने के लिए था और दूसरा विज्ञापन अपने समाज की सेवा के लिए नौकरी देने का था। उस विज्ञापन में अग्रवाल समाज के लोगों को नौकरी देने की बात थी, लेकिन गलती से रेलवे की नौकरी वाला विज्ञापन अग्रवाल वैश्य समाज के लिए प्रकाशित हो गया।

Category: News

About the Author ()

Comments are closed.