22 thousand take VRS from BSNL in two days

| November 8, 2019
  • कंपनी के तकरीबन 1 लाख कर्मचारी वीआरएस लेने के योग्य हैं
  • इनमें से 70 से 80 हजार कर्मचारियों के वीआरएस लेने की उम्मीद है
  • इससे कंपनी सैलरी में 7 हजार करोड़ रुपए बचा सकेगी




सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनल की तरफ से कर्मचारियों के लिए वीआरएस (स्वैच्छिक रिटायरमेंट) स्कीम रोल आउट करने के सिर्फ दो दिनों में ही 22 हजार कर्मचारियों ने इसके लिए अप्लाई कर दिया है। कंपनी के तकरीबन 1 लाख कर्मचारी वीआरएस लेने के योग्य हैं। कंपनी को उम्मीद थी कि इनमें से 70 से 80 हजार कर्मचारी वीआरएस ले लेंगे, जिससे कंपनी सैलरी में 7 हजार करोड़ रुपए बचा सकेगी। 50 साल से अधिक उम्र के सभी कर्मचारी इस स्कीम के तहत स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले सकते हैं।








5 नवंबर से 3 दिसंबर तक लागू रहेगी स्कीम
बीएसएनएल के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर पीके पुरवर ने बताया कि यह स्कीम 5 नवंबर से 3 दिसंबर तक लागू रहेगी। इस स्कीम के बारे में कर्मचारियों को जानकारी देने के बारे में सभी फील्ड यूनिट्स को निर्देश दिए गए हैं। बीएसएनएल के कुल 1.50 लाख कमचारियों में तकरीबन एक लाख कर्मचारी वीआरएस लेने की योग्यता रखते हैं। पुरवर ने कहा, यह सरकार की तरफ से दिया जा रही यह अब तक सबसे अच्छी वीआरएस स्कीम है। बीएसएनएल कर्मचारियों को इसे सकारात्मक दृष्टिकोण से देखना चाहिए।




एमटीएनएल ने भी रोल आउट की स्कीम
इस योजना के लिए योग्य कर्मचारियों को मिलने वाला एक्स-ग्रेशिया में सर्विस में पूरे किए गए हर साल पर 35 दिनों की सैलरी और रिटायरमेंट में बाकी प्रत्येक वर्ष के लिए 25 दिनों की सैलरी को जोड़ा जाएगा। महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (MTNL) ने भी अपने कर्मचारियों के लिए वीआरएस स्कीम रोल आउट की है। यह स्कीम वीआरएस के गुजरात मॉडल पर आधारित है। यह स्कीम भी 3 दिसंबर तक खुली रहेगी।

Category: News

About the Author ()

Comments are closed.