7वां वेतन आयोग: इन कर्मचारियों को डबल तोहफा, 1 लाख से ऊपर हुई सैलरी, मिलेगा 4 साल का एरियर

| October 20, 2019

7वां वेतन आयोग: इन कर्मचारियों को डबल तोहफा, 1 लाख से ऊपर हुई सैलरी, मिलेगा 4 साल का एरियर

7वां वेतन आयोग: इन कर्मचारियों को डबल तोहफा, 1 लाख से ऊपर हुई सैलरी, मिलेगा 4 साल का एरियर

यूपी में अब राजकीय मेडिकल कालेजों के डॉक्टरों को भी 7वां वेतनमान (7th Pay Commission) मिलेगा. इन डॉक्‍टरों को 1 जनवरी 2016 से एरियर भी मिलेगा. यानि उन्‍हें दिवाली से पहले डबल तोहफा मिला है.








यूपी में अब राजकीय मेडिकल कालेजों के डॉक्टरों को भी 7वां वेतनमान (7th Pay Commission) मिलेगा. इन डॉक्‍टरों को 1 जनवरी 2016 से एरियर भी मिलेगा. यानि उन्‍हें दिवाली से पहले डबल तोहफा मिला है. इससे 1 हजार से ऊपर की संख्‍या में मौजूद डॉक्‍टरों की सैलरी बढ़कर एक लाख दो हजार रुपए तक हो जाएगी.

1300 डॉक्‍टरों को फायदा
सरकार के आदेश के मुताबिक डॉक्‍टरों की लंबे समय से डिमांड थी. उसे पूरा किया जा रहा है. इस ऐलान से यूपी के 13 सरकारी अस्‍पतालों के 1300 डॉक्‍टर और दूसरे स्‍टाफ को फायदा होगा.




आदेश जारी
राज्‍य संयुक्‍त कर्मचारी परिषद के समन्‍वय आरके वर्मा ने बताया कि ये डॉक्‍टर लंबे समय से 7वां वेतनमान मांग रहे थे. अब सरकार ने आदेश जारी कर दिया है. इससे 13 सरकारी मेडिकल कालेजों के करीब 1300 सीनियर और जूनियर रेजीडेन्ट और डिमॉन्‍स्‍ट्रेटर को दिवाली का तोहफा मिला है. प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा डा. रजनीश दुबे ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं.

इस बढ़ोतरी से जूनियर रेजीडेन्ट की सैलरी 65 हजार से बढ़कर 86 हजार रुपये महीना हो जाएगी. जबकि सीनियर रेजीडेन्ट की सैलरी 80 हजार रुपये से 1 लाख 2 हजार रुपये महीना हो जाएगी. इसके साथ ही डिमॉन्‍स्‍ट्रेटर के वेतन में 21 हजार रुपए की बढ़ोतरी होगी. अब उन्‍हें 65 हजार रुपये के बजाय 86 हजार रुपये महीना सैलरी मिलेगी.

13 मेडिकल कॉलेज
जिन 13 मेडिकल कालेजों में सैलरी बढ़ी है, उनमें कानपुर, गोरखपुर, झांसी, आगरा, मेरठ, बदायूं, बांदा, अम्बेडकरनगर, सहारनपुर, इलाहाबाद, जालौन, कन्नौज और आजमगढ़ के डॉक्‍टर शामिल हैं.

Source:- ZEE

Category: News, Seventh Pay Commission

About the Author ()

Comments are closed.