7th Pay Commission: अब इन सरकारी कर्मचारियों को भी मिला दिवाली गिफ्ट, 6774 रुपये तक बढ़ जाएगी सैलरी

| October 20, 2019

7th Pay Commission: अब इन सरकारी कर्मचारियों को भी मिला दिवाली गिफ्ट, 6774 रुपये तक बढ़ जाएगी सैलरी

बोनस का यह लाभ राज्य सेवा के अधिकारियों (राजपत्रित) को छोड़कर पे-मैट्रिक्स लेवल-12 और इससे नीचे के स्तर का वेतन ले रहे राज्य कर्मचारियों को मिलेगा।








राज्य सरकार ने राज्य के कर्मचारियों को तदर्थ बोनस देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसकी मंजूरी दे दी है। सरकारी बयान के अनुसार राज्य सरकार के इस फैसले से राज्य के करीब छह लाख कर्मचारियों को फायदा होगा।




बोनस का यह लाभ राज्य सेवा के अधिकारियों (राजपत्रित) को छोड़कर पे-मैट्रिक्स लेवल-12 और इससे नीचे के स्तर का वेतन ले रहे राज्य कर्मचारियों को मिलेगा। वर्ष 2018-19 के लिए अधिकतम तदर्थ बोनस 6,774 रुपये मिलेगा।इसके अनुसार यह बोनस पंचायत समिति, जिला परिषद के कर्मचारियों तथा कार्य प्रभारित कर्मचारियों को भी देय होगा। इससे राज्य सरकार पर 406 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय भार आएगा।




इससे पहले त्यौहारी मौसम में झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के नेतृत्व वाली सरकार ने सूबे के सरकारी कर्मचारियों को खुशखबरी दी। सरकार ने इनके महंगाई भत्ते (DA) में पांच फीसदी बढ़ोतरी के ऐलान के साथ इन्हें एडवांस में दिवाली गिफ्ट दिया है। झारखंड में बीजेपी सरकार की ओर से घोषित की गई यह बढ़ोतरी एक जुलाई, 2019 से प्रभाव में आएगी। यानी अब इन कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission) के हिसाब से बढ़कर सैलरी मिलेगी।

Source:- Jansatta

Category: News, Seventh Pay Commission

About the Author ()

Comments are closed.