7th Pay Commission: दिल्ली पुलिस में निकली हैं भर्तियां, सातवें वेतन आयोग के मुताबिक 81,000 तक मिलेगी सैलरी और भत्ता

| October 15, 2019

दिल्ली पुलिस में डिप्टी कमिश्नर एम.आई.हैदर के मुताबिक, ‘New Reconstructed Defined Contributory Pension Scheme’ के तहत ये कैंडिडेट्स पेंशन के लाभ भी पाने के हकदार होंगे।

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने हेड कॉन्सटेबल (मिनिस्ट्रियल – ग्रुप सी) पद के लिए 554 भर्तियां निकाली हैं। इन नौकरियों के लिए सोमवार (14 अक्टूबर, 2019) को ऑनलाइन ऐप्लीकेशन लिंक जारी कर दिया गया है। इच्छुक आवेदक उसी के जरिए अप्लाई कर सकते हैं, जिसके लिए उन्हें दिल्ली पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट- delhipolice.nic.in पर जाना होगा। इन पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 13 नवंबर, 2019 है।








खास बात है कि दिल्ली पुलिस की इन भर्तियों में चयनित अभ्यर्थियों को सातवें वेतन आयोग के हिसाब से 81 हजार रुपए तक तनख्वाह और भत्ता दिया जाएगा। Head Constable (Ministerial) (Group ‘C’) के लिए पे मैट्रिक्स लेवल-4 से शुरू होता है, जो कि 22,500 रुपए से शुरू होता है और यह 81,100 रुपए तक जाता है। सैलरी के साथ चयनित कैंडिडेट्स को केंद्र सरकार द्वारा समय दर समय भत्ते भी दिए जाएंगे।




यही नहीं, दिल्ली पुलिस में डिप्टी कमिश्नर एम.आई.हैदर के हवाले से कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि ‘New Reconstructed Defined Contributory Pension Scheme’ के तहत ये कैंडिडेट्स पेंशन के लाभ भी पाने के हकदार होंगे।”




– 554 हैं कुल वैकेंसी
– पुरुषों के लिए 372 सीटें
– महिलाओं के लिए 182
– पूर्व-कर्मचारियों को 10% आरक्षण
– दिव्यांगों (PwD) को 3%

Tags: , ,

Category: News

About the Author ()

Comments are closed.