डबल डेकर हादसे में लापरवाही पड़ी भारी, दो सीनियर सेक्शन इंजीनियर निलंबित

| October 8, 2019

कटघर के पास हुई डबल डेकर दुर्घटना में दो सीनियर सेक्शन इंजीनियर निलंबित कर दिए गए गए हैं। वहीं सुपरवाइजरों की रिपोर्ट में दुर्घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया। बुधवार को मुख्यालय के तीन अधिकारियों की टीम जांच करने मुरादाबाद आएगी।




लखनऊ से आनंद विहार जाने वाली डबल डेकर एक्सप्रेस रविवार सुबह कटघर स्टेशन से निकलते ही गुलाबबाड़ी के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दो बोगियों के पहिए पटरी से उतर गए। दुर्घटना का कारण खोजने के लिए कई विभाग के सुपरवाइजर लगाए गए थे। सुपरवाइजर दुर्घटना का कारण स्पष्ट नहीं कर पाए। सोमवार को भी दुर्घटनाग्रस्त दोनों कोच की जांच हुई। दोनों कोच की नाप जोख कराई गई। अभी तक जो तथ्य सामाने आए हैं, उसके अनुसार दुर्घटनागस्त क्षेत्र के सीनियर सेक्शन इंजीनियर ने घटनास्थल का निरीक्षण नहीं किया। इतना ही नहीं दूसरे को चार्ज देकर छुïट्टी पर चले गए थे। कार्य संभाल रहे सीनियर सेक्शन इंजीनियर भी कार्य स्थल पर नहीं गए थे।








तीन सदस्यीय कमेटी गठित

उत्तर रेलवे मुख्यालय ने घटना की जांच के लिए तीन अधिकारियों को नामित किया है। इसमें उप मुख्य संरक्षा अधिकारी (सिग्नल विभाग) उप मुख्य संरक्षा अधिकारी (इंजीनियङ्क्षरग) और उप मुख्य संरक्षा अधिकारी (यांत्रिक) शामिल हैं। बुधवार से समिति जांच करेगी। दुर्घटना से जुड़ी जानकारी के लिए 17 रेल कर्मियों को पूछताछ के लिए बुलाया है।




मंडल रेल प्रबंधक तरुण प्रकाश ने बताया कि डबल डेकर दुर्घटना के  मामले में सीनियर सेक्शन इंजीनियर हेमराज सोनी और सुनील शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। जांच रिपोर्ट आने पर दुर्घटना का कारण पता चलेगा।

Category: News

About the Author ()

Comments are closed.