सातवें वेतन आयोग – इस राज्य 1 लाख का बोनस देने का किया ऐलान, नरेंद्र मोदी सरकार भी बना रही खुशखबरी देने का प्लान!

| September 19, 2019

दरअसल, बुधवार (18 सितंबर, 2019) को केंद्रीय कैबिनेट ने Indian Railways के 11 लाख से अधिक कर्मचारियों को 78 दिन का वेतन बोनस में देने का ऐलान किया।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री और Telangana Rashtra Samithi संस्थापक के.चंद्रशेखर राव ने सिंगरेनी के कर्मचारियों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने Singareni Collieries Company Ltd (SCCL) के हर कर्मचारी को 1,00,899 रुपए रिकॉर्ड बोनस के तौर पर देने की घोषणा की है। बता दें कि यह रकम पिछले बार की तुलना में 40,530 रुपए अधिक है।








गुरुवार को विधानसभा में प्रश्नकाल के बाद सीएम ने कहा कि 2018-19 में कोयले का उत्पादन बढ़कर 64.41 मिलियन टन के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया था और कंपनी ने तब रिकॉर्ड अधिकतम मुनाफा कमाया था, जो कि 1,765 रुपए था। कर्मचारियों को तब मुनाफे का 28 फीसदी हिस्सा बोनस के तौर पर दिया गया था, जो कि 2017-18 में दी गई रकम से एक प्रतिशत ज्यादा था। हालिया बोनस के ऐलान पर उन्होंने बताया, “यह राज्य सरकार की ओर से सिंगरेनी के कर्मचारियों को दशहरा का तोहफा है।”




इसी बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार दशहरा और दिवाली से पहले केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों, मंत्रालयों और दफ्तरों में काम करने वाले लोगों को खुशखबरी दे सकती है। सूत्रों की मानें तो त्योहार के मौसम में सरकार इन कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों से परे वेतन बढ़ोतरी देने पर विचार कर रही है। ऐसे में केंद्र इन कर्मचारियों के बेसिक पे को बढ़ाने के साथ इनके महंगाई भत्ते में भी इजाफा कर सकती है।




दरअसल, बुधवार (18 सितंबर, 2019) को केंद्रीय कैबिनेट ने Indian Railways के 11 लाख से अधिक कर्मचारियों को 78 दिन का वेतन बोनस में देने का ऐलान किया। पीएम मोदी की अध्यक्षता वाली बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और प्रकाश जावड़ेकर ने इस बारे में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घोषणा की।

Source:- Jansatta

Category: News

About the Author ()

Comments are closed.