7वां वेतन आयोग : 18 हजार कर्मचारियों को अक्‍टूबर में मिलेगी बढ़ी सैलरी, सरकार ने 4% बढ़ाया DA

| September 9, 2019

केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्‍ते (DA) में बढ़ोतरी होना बाकी है. इस बीच हिमाचल प्रदेश में 18 हजार बिजली कर्मचारियों को अक्‍टूबर से बढ़ी हुई सैलरी मिलेगी. राज्‍य बिजली बोर्ड ने अपने 18 हजार कर्मचारियों के लिए 4 फीसदी DA नोटिफाई कर दिया है. उन्‍हें इसके साथ ही जनवरी से जुलाई का DA का एरियर भी मिलेगा. हिमाचल प्रदेश में करीब ढाई लाख सरकारी कर्मचारियों हैं. अन्‍य कर्मचारियों के लिए DA नोटिफाई कर दिया गया है.








पेंशनरों को करना होगा इंतजार
बिजली बोर्ड का कहना है कि अगस्त का एरियर सितंबर के वेतन में जुड़कर कर्मचारियों के खाते में आएगा. हालांकि पेंशनरों को छह माह के डीए का एरियर एकमुश्त देने की अधिसूचना अभी जारी नहीं हुआ है. उन्‍हें इंतजार करना पड़ सकता है.

पौने दो लाख रेगुलर कर्मचारी
मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने 73वें इंडिपेंडेंस डे पर अपने करीब ढाई लाख सरकारी कर्मचारियों को बढ़े हुए DA की सौगात दी थी. सरकार के आंकड़े के मुताबिक 31 मार्च, 2017 तक राज्य में 1 लाख 75 हजार से अधिक रेगुलर कर्मचारी थे. वहीं गैर नियमित कर्मचारियों की संख्या 42 हजार से अधिक थी.








केंद्र में 5% बढ़ेगा DA
केंद्र सरकार के कर्मचारियों को जुलाई 2019 का DA बढ़ने का इंतजार है. उन्‍हें उम्‍मीद है कि सरकार इसका ऐलान इसी महीने करेगी. इस बार DA में 5% बढ़ोतरी तय है.

Source:- ZEE

Category: News

About the Author ()

Comments are closed.