Railway union election 2019: मंत्रालय ने स्थगित किया ईवीएम से चुनाव, अब नए सिरे से होगी तारीखों की घोषणा

| August 4, 2019

रेल मंत्रालय और सीक्रेट बैलेट इलेक्शन कमेटी ने 28 व 29 अगस्त को प्रस्तावित यूनियन चुनाव को स्थगित करने का निर्णय लिया है। अब चुनाव के लिए नए सिरे से तारीखों की घोषणा की जाएगी।

रेल मंत्रालय और सीक्रेट बैलेट इलेक्शन कमेटी ने 28 व 29 अगस्त को प्रस्तावित रेलवे यूनियन चुनाव को स्थगित करने का निर्णय लिया है। इस बाबत आदेश भी जारी कर दिया गया है। अब चुनाव के लिए नए सिरे से तारीखों की घोषणा की जाएगी। इस निर्णय से चुनाव की तैयारी में लगे रेल यूनियनों को झटका लगा है।








रेलवे यूनियन का चुनाव ईवीएम के बजाय बैलेट पेपर के माध्यम से होगा। मंत्रालय और सीक्रेट बैलेट इलेक्शन कमेटी की तरफ से गुरुवार को जारी आदेश में सभी जोनल मुख्यालयों को कहा गया है कि राज्यों के चुनाव आयोग या मुख्य चुनाव अधिकारी से संपर्क कर बैलेट बॉक्स प्राप्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दें। मंत्रालय के इस आदेश से रेलवे यूनियन के मान्यता चुनाव को ईवीएम से वोटिंग की अटकलों पर विराम लग गया है। चुनाव बैलेट पेपर से होगा। माना जा रहा है कि जल्द नई तिथि भी जारी कर दी जाएगी। पहले रेलवे ने ईवीएम से चुनाव कराने की घोषणा की थी। लेकिन, अब बैलेट पेपर से चुनाव होगा।




भारतीय रेलवे की बड़ी सौगात, दो हजार रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त wifi की सुविधा

रेलयात्रियों के लिए देश भर में करीब दो हजार रेलवे स्टेशनों पर निशुल्क वाईफाई की सुविधा उपलब्ध है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। रेलटेल के सीएमडी पुनीत चावला ने शनिवार को बताया कि राजस्थान में अजमेर मंडल का राणा प्रताप नगर रेलवे स्टेशन निशुल्क वाईफाई सुविधा वाला देश का 2000वां स्टेशन बन गया है।




अधिकारियों ने कहा कि हमारी टीम चौबीसों घंटे काम कर रही है। कल हमने 74 स्टेशनों के साथ लाइव किया। कुछ और स्टेशनों को मुफ्त वाईफाई के साथ लाइव किया जा रहा है जो हमारे लिए एक अविश्वसनीय उपलब्धि है।

रेलवे के सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम रेलटेल ने रेलवे स्टेशनों को डिजिटल समावेश का मंच बनाने के लिए निशुल्क वाईफाई सुविधा की शुरुआत की थी। पहले चरण में देश के 1600 स्टेशनों पर वाईफाई की सुविधा उपलब्ध कराई गई थी। अब रेलटेल ने शेष स्टेशनों पर इंटरनेट की सुविधा देने के लिए टाटा ट्रस्ट के साथ समझौता किया है।

Tags: , , , , ,

Category: News

About the Author ()

Comments are closed.