RRB NTPC Exam Date 2019: आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम डेट को लेकर असमंजस में रेलवे बोर्ड, जानें वजह

| July 31, 2019

RRB NTPC Exam Date 2019: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB), आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 एग्जाम की तारीखों का ऐलान जल्द करेगा. आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम डेट घोषित करने के बाद विभाग सीबीटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर जाकर इन स्टेप्स के साथ डाउनलोड कर सकेंगे.








भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB), आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 परीक्षा देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर जल्द आयोजित की जाएगी. हालांकि इसके लिए अभ्यर्थियों को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है. क्योंकि भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड आने वाले 15 दिनों तक एनटीपीसी एग्जाम को लेकर कोई बड़ी घोषणा करने के मूड में नहीं है. सूत्रों से मिली जानकारी की मानें तो भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड इस समय कई अन्य भर्तियों जैसे- आरआरबी, पैरामेडिकल, आरआरबी जेई सीबीटी-1 परीक्षा का रिजल्ट तैयार करने में जुटा है. भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड इसलिए अभी एनटीपीसी एग्जाम को लेकर असमंजस में है. इसलिए अभ्यर्थियों को एनटीपीसी एग्जाम के लिए इंतजार करना पड़ेगा.





style=”text-align: justify;”>रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय रेलवे भर्ती, आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा सितंबर या अक्टूबर में आयोजित कर सकता है. सूत्रों से मिल रही जानकारी की मानें तो भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड एनटीपीसी एग्जाम की तारीखों का ऐलान अगस्त के पहले सप्ताह में जारी करेगा. आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम डेट जारी होने के बाद विभाग द्वारा एनटीपीसी एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा. आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.




आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 एग्जाम में पास होने के लिए अभ्यर्थियों को 42 मार्क्स लाना जरूरी होगा. किसी भी वर्ग के अभ्यर्थियों को मार्क्स में कोई छूट नहीं दी जाएगी. इसके अलावा सिनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर एकाउंट असिस्टेंट कम टाइपिस्ट, सिनियर टाइम कीपर सहित पदों पर आवेदन हैं उनकी टाइपिंग टेस्ट की मार्किंग भी मेरिट लिस्ट में जोड़ा जाएगा.

Tags: , , ,

Category: News

About the Author ()

Comments are closed.