रेल कर्मियों के लिए अच्छी खबर, थ्री स्टार होटल में 150 रुपये में मिलेगा कमरा

| July 28, 2019

रेल कर्मियों के लिए अच्छी खबर, थ्री स्टार होटल में 150 रुपये में मिलेगा कमरा

दक्षिण-पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर मंडल में कार्यरत कर्मचारियों और उनके परिजन यदि कैंसर पीडि़त हैं तो इलाज के लिए मुंबई के थ्री स्टार होटल शांतिदूत में रेलवे उन्हें डेढ़ सौ रुपये प्रतिदिन की दर से दो रूम उपलब्ध कराएगा। यह सुविधा 19 जुलाई से मिलने लगेगी। इन कमरों में वीआइपी सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। एक दिन का किराया केवल 150 रुपये देय होगा।








रेलवे ने मुंबई के इस थ्री स्टार होटल में दो कमरे अगले दो वर्षों के लिए आरक्षित कर लिया है। यदि कोई सामान्य कर्मचारी घूमने के इरादे से मुंबई जा कर इस कमरे को बुक करता है तो तीन दिनों तक कमरा मुहैया कराया जाएगा। अगर कैंसर पीडि़त व उनके परिजन इन कमरों का इस्तेमाल करते हैं तो इसकी अवधि आठ से दस दिन होगी। इस होटल के दो कमरों के लिए रेलवे दो वर्षों में 36 लाख 50 हजार किराया भरेगा। इन कमरों की बुकिंग ऑनलाइन ही होगी।




कैंसर पीडि़तों की मांग पर आगे आया रेलवे

दक्षिण पूर्व रेलवे में कार्यरत लगभग 90 हजार कर्मचारियों ने मांग की थी कि मुंबई में रेलवे का होलीडे होम होना चाहिए। क्योंकि कई कर्मचारियों और उनके परिजन को कैंसर के इलाज के लिए वहां पर जाना पड़ता है। मेंस कांग्र्रेस ने गत दिनों स्टाफ बेनीफिट कमेटी की बैठक में भी इस मांग को उठाया था। इसके बाद इसपर सहमति बनी।




19 जुलाई से मिलेगी सुविधा

मुंबई के थ्री स्टार होटल में होलीडे होम खुलवाने के लिए काफी मेहनत की गई है। 19 जुलाई से इसका लाभ कर्मचारियों को मिलने लगेगा। कैंसर पीडि़त कर्मचारी और उनके परिजन को अब मुंबई में भटकना नहीं पड़ेगा।

– शशि मिश्रा, मेंस कांग्रेस के मंडल संयोजक, चक्रधरपुर।

 शानदार पहल

  •  कैंसर पीडि़त व उनके परिजनों के ठहरने के लिए रेलवे ने की व्यवस्था
  • 19 से कैंसर पीडि़त कर्मचारियों को मिलने लगेगी यह सुविधा

Category: News

About the Author ()

Comments are closed.