Fire broke out in Delhi-Bhuvneshwar Rajdhaani Express

| May 12, 2019

नई दिल्ली:- नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस के एक जनरेटर वाले डिब्बे में शनिवार को अचानक आग लग गई. आग लगने की ये घटना दोपहर के करीब 1 बजे ओडिशा के बालासोर और सोरो रेलवे स्टेशनों के बीच हुई. हालांकि सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं.  दमकल कर्मियों ने समय पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया और करीब 2 घंटे बाद गाड़ी को आगे के लिए रवाना किया गया.एक अधिकारी ने बताया इस घटना में ट्रेन के पिछले हिस्से में स्थित पावर कार बुरी तरह जल गया. लेकिन आग किसी यात्री डिब्बे में नहीं फैली. उन्होंने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं.








अधिकारी ने बताया कि नई दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही 22812 ट्रेन की पावर कार में सबसे पहले धुंआ उठता हुआ देखा गया. यह पावर कार ट्रेन में बिजली की आपूर्ति करता है.

पूर्वी तटीय रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना दक्षिण पूर्व रेलवे के खड़गपुर डिविजन में खांटापाडा में हुई. सूचना देने पर जल्द ही तीन दमकल गाड़ी घटनास्थल पर पहुंच गईं और आग बुझा दी. सुरक्षा के लिहाज से पावर कार को ट्रेन से अलग कर लिया गया और ऊपर से गुजरने वाले बिजली की तारों को भी बंद कर दिया गया. अधिकारी ने बताया कि ट्रेन खांटापाडा से दोपहर दो बजकर 59 मिनट पर एक जेनरेटर कार और सभी सुरक्षित यात्रियों को लेकर गंतव्य स्थान के लिए रवाना हुई.








पावर कार का डिब्बा ट्रेन की सबसे पीछे वाले डिब्बे से जुड़ा था. आग इतनी भयंकर थी कि डिब्बा बुरी तरह जल गया. तस्वीरों से ही इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है, लेकिन गनीमत है कि इस घटना पर समय रहते काबू पा लिया गया वरना बड़ा हादसा हो सकता था.

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.