रेलवे का आदेश – रनिंग कर्मचारियों की जेब पर चलेगी कैंची, वेतन काटा जाएगा

| April 29, 2019

रेलवे के रनिंग कर्मचारियों की जेब पर कैंची चलने वाली है। इनमें वैसे रनिंग कर्मचारी हैं, जिन्हें प्रशिक्षण अवधि के दौरान ही अधिक वेतन भुगतान किया गया था। अब ऐसे कर्मचारियों को एक जनवरी 2016 के बाद उनके पद के मुताबिक वेतन निर्धारण का लाभ मिलेगा। इसे लेकर धनबाद रेल मंडल के कार्मिक विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।








सातवें वेतनमान आयोग के तहत रनिंग कर्मचारियों को उनके पद के अनुसार वेतन पुनर्निधारण का लाभ दिया जाएगा। रेलवे बोर्ड से जारी आदेश के बाद इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया है कि एक जनवरी 2016 या उसके पहले जिन रनिंग कर्मचारियों की नियुक्ति प्रशिक्षण के लिए हुई थी और प्रशिक्षण पूरी कर एक जनवरी 2016 के बाद जिस वर्किंग पोस्ट पर योगदान दिए हैं, उनका वेतन निर्धारण नियुक्ति श्रेणी के तहत किया जाए।




इसके साथ ही वेतन बढ़ोतरी के लिए प्रशिक्षण अवधि को कार्य के रूप तौर पर मानकर उसकी गणना की जाए। धनबाद रेल मंडल में रनिंग कर्मचारियों की नियुक्ति प्रशिक्षण के लिए एक जनवरी 2016 से पहले हुई थी। प्रशिक्षण पूरी होने के बाद वर्किंग पोस्ट पर योगदान दिये थे, उनका वेतन निर्धारण एक जनवरी 2016 को रनिंग कर्मचारी के तौर पर किया गया था।




’>>जिन कर्मचारियों को अधिक वेतन भुगतान, उनकी होगी कटौती आदेश जारी 1’>>प्रशिक्षण अवधि के बाद एक जनवरी 2016 से ही होगा रनिंग कर्मचारियों का वेतन निर्धारण

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.