विजिलेंस टीम ने रेलवे स्टेशन के आरक्षण केन्द्र पर मारा छापा

| April 28, 2019

विजिलेंस टीम ने रेलवे स्टेशन के आरक्षण केन्द्र पर मारा छापा, रेलवे जबलपुर की विजिलेंस टीम के दो अधिकारियों ने शनिवार को शहर के रेलवे स्टेशन के आरक्षण केन्द्र पर छापा मारा। इस…

रेलवे जबलपुर की विजिलेंस टीम के दो अधिकारियों ने शनिवार को शहर के रेलवे स्टेशन के आरक्षण केन्द्र पर छापा मारा। इस दौरान आरक्षण काउंटर पर तत्काल टिकट व कैश की जांच की। कार्रवाई से रेलकर्मियों में हडकंप मच गया। सूत्रों के अनुसार विजिलेंस टीम को आरक्षण काउंटर पर कार्यरत प्रमोद शर्मा के कार्य में लापरवाही मिली है, एक तत्काल टिकट जब्त करने के साथ 15 हजार की राशि अतिरिक्त मिलने की बात कही गई है।








आरक्षण लिपिक प्रमोद शर्मा का कहना रहा कि उसे द्वेषतापूर्ण फंसाया गया है। उसका तबादला गत दिनों ही गंगापुर सिटी हो गया है और हिंडौन में कर्मचारी के अवकाश पर होने से वह कार्य करने आया था। विजिलेंस टीम ने जो तत्काल टिकट बरामद किया, वह अनजान यात्री था, जिसने की एसी ट्रेन का रिजर्वेशन कराने के लिए आधा अधूरा फार्म भरकर दे दिया और रुपए भी दे दिए।




सुबह करीब 10 बजकर एक मिनट पर तत्काल टिकट बनाकर दिया जा रहा था, उसी समय विजिलेंस टीम के संतोष मीना व एक अन्य अधिकारी ने टिकट को अवैध मानते हुए जब्त कर लिया और उस यात्री की भी एक नहीं सुनी जिसका टिकट था। यही नहीं जो राशि अतिरिक्त मिलना बताया गया है, वह काउंटर से बाहर से जब्त की गई और उस राशि से उसका लेना देना नहीं हैं।

विजिलेंस टीम की इस कार्रवाई के बाद प्रमोद शर्मा को कार्य से रोक दिया गया और दूसरे कर्मचारी की डयूटी लगाई। यह कार्रवाई स्टेशन सहित आसपास क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। स्टेशन कैंटीन संचालक एवं अन्य यात्रियों में भी अफरा तफरी सी मच गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इस कार्रवाई के दौरान आरक्षण लिपिक काउंटर छोड़कर बाहर आ गया और उसके पीछे विजिलेंस टीम।




ऐसे में काफी देर तक ड्रामे जैसी स्थिति बनी रही। हालांकि इस पूरे मामले में कुछ भी बताने से अधिकारियों ने दूरी बनाए रखी। स्टेशन अधीक्षक का कहना रहा कि नार्मल प्रक्रिया के तहत विजिलेंस टीम ने जांच कार्रवाई की थी। अनियमितता संबंधी मामला सामने नहीं अाया है।

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.