7th Pay Commission: सातवें वेतन आयोग के तहत कर्मचारी चयन आयोग में निकली बंपर वैकेंसी, करें आवेदन

| April 24, 2019

7th Pay Commission: सातवें वेतन आयोग के तहत कर्मचारी चयन आयोग में निकली बंपर वैकेंसी, करें आवेदन, 7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today: कर्मचारी चयन आयोग में बंपर वैकेंसी निकली है. आयोग ने भर्ती के बारे में जानकारी देने के लिए एक अधिसूचना जारी की. इच्छुक उम्मीदवारों को नीचे दी गई आधिकारिक अधिसूचना के माध्यम से आवेदन करना होगा. चयनित उम्मीदवारों को वेतन सातवें वेतन आयोग के तहत दिया जाएगा.









नई दिल्ली. 7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today: कर्मचारी चयन आयोग, एसएससी में भर्ती 2019 के लिए सातवें वेतन आयोग के तहत कई नौकरियां निकली हैं. एसएससी ने एक अधिसूचना जारी करते हुए कहा है कि यह मल्टी टास्किंग स्टाफ की भर्ती के लिए एक प्रतियोगी परीक्षा आयोजित करेगा. कर्मचारी चयन आयोग ने अपनी अधिसूचना में कहा कि रिक्तियों को समय-समय पर वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा. उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए.



पाएं इससे जुड़ी जानकारी

इस परीक्षा के लिए आवेदन करने पर केवल 100 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा. ये भुगतान भीम यूपीआई, नेटबैंकिंग, डेबिट कार्ड, रुपे, क्रेडिट कार्ड या एसबीआई शाखा में नकद के माध्यम से किया जा सकता है. एससी/एसटी उम्मीदवार और महिलाएं, विकलांग व्यक्ति, भूतपूर्व सैनिक आवेदन शुल्क में छूट के पात्र हैं. ऑनलाइन शुल्क का भुगतान 31 मई शाम 5 बजे तक किया जा सकता है. बैंकों में भुगतान करने वाले लोग 1 जून 2019 तक काम के घंटों के दौरान ऐसा कर सकते हैं. हालांकि चालान 31 मई 2019 से पहले बनवाना होगा.




जरूरी तारीख:
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तारीख: 22 अप्रैल 2019
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख: 29 मई 2019 (5.00 बजे तक)
ऑनलाइन शुल्क भुगतान करने की आखिरी तारीख: 31 मई 2019 (शाम 5.00 बजे तक)
ऑफलाइन चालान के लिए आखिरी तारीख: 31 मई 2019 (शाम 5.00 बजे तक)
चालान के माध्यम से भुगतान की आखिरी तारीख (बैंक के कामकाज के घंटों के दौरान): 1 जून 2019
कंप्यूटर आधारित परीक्षा की तारीख (टियर- I): 2 अगस्त 2019 से 6 सितंबर 2019
टियर- II परीक्षा (डिस्क्रिप्टिव पेपर) की तारीख: 17 नवंबर 2019
परीक्षा योजना: परीक्षा में कंप्यूटर आधारित परीक्षा और एक वर्णनात्मक पेपर शामिल होगा. आवेदन पत्र एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर केवल ऑनलाइन मोड में जमा किए जाने चाहिए. मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए, वेतन वेतन मैट्रिक्स लेवल-1 में सातवें वेतन आयोग के संशोधित वेतनमान में होगा.

Category: News

About the Author ()

Comments are closed.