RRB ALP Technician 2nd stage CBT Revised result 2019: जल्द खत्म होगा रिजल्ट का इंतजार

| April 20, 2019

RRB ALP Technician revised result 2019: 2018 में निकाली गई आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन भर्ती का सेकेंड स्टेज सीबीटी (RRB ALP Technician 2nd stage revised result) का रिवाइज्ड रिजल्ट बहुत जल्द जारी होने वाला है। आरआरबी ने 5 अप्रैल को रिजल्ट जारी किया था। लेकिन आंसर-की पर कुछ उम्मीदवारों द्वारा आपत्ति जताए जाने पर संशोधित परिणाम जारी करने का फैसला किया गया है। परिणाम को लेकर आरआरबी को आंसर-की, इवेल्यूएशन व नॉर्मलाइजेशन पर आपत्तियां मिली थीं।








सभी आपत्तियों पर विचार करने के बाद आरआरबी फाइनल आंसर-की, शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों का रिवाइज्ड स्कोर जारी करेगा। इसके चलते 16 अप्रैल से होने वाला एप्टीट्यूड टेस्ट भी टाल दिया गया है। अभी RRB ALP Stage 3 Aptitude Test की नई डेट घोषित नहीं की गई है। ये जल्द ही घोषित होगी।




पहले रेल मंत्री ने अब रेलवे बोर्ड अध्यक्ष ने की इनके काम की तारीफ, यहां जाने कौन है ये अफसर

रतलाम। रेल मंडल में डीआरएम आरएन सुनकर द्वारा किए गए विभिन्न कार्यो की रेलवे बोर्ड अध्यक्ष वीके यादव ने तारीफ करते हुए अन्य डीआरएम को कहा है कि वे रतलाम से प्रेरणा है। ये शब्द बोर्ड अध्यक्ष यादव ने हाल ही में वीडियो कॉन्फ्सेङ्क्षसग के दौरान बैठक में कहे है। बता दे कि 7 मार्च को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दिल्ली में एक कार्यक्रम में इनकी तारीफ करते हुए एक्सीलेंट वर्क का अवॉर्ड दिया था।




दोपहर को 2 बजे से लेकर रात 8 बजे तक बोर्ड अध्यक्ष यादव ने वन टू वन पश्चिम रेलवे के मंडलों के कार्यो की समीक्षा की। इसमे सिग्नल, ट्रैक, यात्री सुविधा, ट्रेन की पंचुलिटी, इंजन परिचालन, ब्रिज रखरखाव, हैरिटेज ट्रेन सहित विभिन्न मामलों पर बात हुई। इसी दौरान डीआरएम सुनकर के कार्यो की प्रशंसा बोर्ड अध्यक्ष यादव ने की है। बता दे कि पूर्व के ब्रिज की उम्र बढ़ाने से लेकर हैरिटेज ट्रेन आदि समय पर चलाने के मामले में मंडल डीआरएम सुनकर को रेलमंत्री ने 7 मार्च को वर्क ऑफ एक्सीलेंट के रुप में सम्मानीत किया है। इस सम्मान में प्रशंसा पत्र के अलावा एक लाख रुपए दिए गए है।

इस तरह हुई समीक्षा

समीक्षा में रतलाम मंडल के अधिकारियों के अलावा बड़ोदरा, अहमदबाद, भावनगर, राजकोट व मुंबई सेंट्रल मंडल के अधिकारी शामिल थे। दोपहर 2 बजे शुरू हुई ये समीक्षा रात 8 बजे बाद तक चलती रही। इसमे पूर्व के ब्रिज को नए बनाने के लिए बड़ोदरा व अहमदबाद के मंडल के जब राशि की मांग की तो बोर्ड अध्यक्ष यादव ने कह दिया कि इस मामले में रतलाम से प्रेरणा ली जाए। रतलाम मंडल में गडर बदलकर पूर्व के ब्रिज की उम्र बढ़ाने का बेहतर कार्य हुआ है। इसके लिए चाहे तो बड़ोदरा व अहमदाबाद मंडल अपने अधिकारियों का दल भेज दे। इसी प्रकार जब राजकोट मंडल ने यार्ड रिमोडलिंग की बात की तो बोर्ड अध्यक्ष यादव ने कह दिया कि इस कार्य को भी रतलाम रेल मंडल ने बेहतर किया है। इस कार्य को रतलाम से बात करके किया जाए। बैठक के बाद बाहर आए अधिकारियों में इस बात को लेकर देर तक चर्चा चलती रही।

ये टीम वर्क है
ये बात सही है कि बैठक में रतलाम के कार्यो की प्रशंसा की गई। इसके लिए पूरी टीम बधाई की हकदार है। जब कोई मैच जब जीता जाता है तो पूरी टीम का इसमे योगदान रहता हैै उसी प्रकार मंडल में बेहतर कार्यो के लिए पूरी टीम का योगदान है।

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.