रेलवे में निकली है 10000 पदों पर भर्ती, टेस्‍ट और वॉक-इन-इंटरव्‍यू की ये है लास्‍ट डेट

| April 18, 2019

रेलवे में निकली है 10000 पदों पर भर्ती, टेस्‍ट और वॉक-इन-इंटरव्‍यू की ये है लास्‍ट डेट , इंडियन रेलवे में नौकरियों की भरमार हो गई है। भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड ने एमआई के 10000 रिक्‍त पदों पर आवेदन मांगे हैं। अधिक जानकारी के लिये www.rrbcdg.gov.in क्‍लिक करें।

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने एमआई श्रेणियों के 10000 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। ये भर्तियां दक्षिण मध्य रेलवे, मध्य रेलवे व पूर्व रेलवे की ओर से की जाएंगी। आवेदन की अंतिम तिथि के साथ आधिकारिक अधिसूचना की जानकारी के लिये ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर क्‍लिक करें। 22 अप्रैल 2019 को ऑनलाइन नोटिफिकेशन जारी होंगे जिसमें एमआई नॉन-टेक्नीकल पदों की भर्तियों के बारे में जानकारी मिलेगी।








भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड के इन पदों पर अलग अलग एग्जाम पैटर्न, एलिजिबिलिटी और चयन प्रक्रियाएं होंगी। यही नहीं रेलवे में काम करने के इच्‍छुक लोगों के लिये और भी बड़ी खुशखबरी यह है कि रेलवे बोर्ड एमआई पदों के साथ साथ 2.5 लाख पदों पर भी भर्तियां करेगा। जिसमें से 1.3 लाख पदों पर लोगों ने ऑनलाइन फॉर्म भी भर दिये हैं। इन लोगों को एडमिट कार्ड अभी रिलीज नहीं किया है मगर जल्‍द जारी हो सकता है।

साउथ सेंट्रल रेलवे ने जूनियर टेक्निकल एसोसिएट पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार 24 अप्रैल 2019 को वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं।




10000 आरआरबी एमआई भर्ती 2019 + पोस्‍ट (आरआरबी / सीईएन / 03/2019) मंत्रिस्तरीय और एमआई के लिए नोटिफिकेशन जारी की जाएगी और इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 अप्रैल 2019 तक जारी रहेंगे। जॉब पोस्‍ट स्टेनोग्राफर, चीफ लॉ असिस्टेंट, जूनियर ट्रांसलेटर हिंदी आदि होंगे।
सेंट्रल रेलवे रिक्रूटमेंट 2019:    डॉ. बी. ए. एम. अस्पताल, बायकुला, सेंट्रल रेलवे ने सीनियर रेजिडेंट के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार 22 अप्रैल 2019 को वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं।




ईस्टर्न रेलवे डिवीजनल हॉस्पिटल, आसनसोल ने स्पेशलिस्ट/ सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टर की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 15 दिनों (18 अप्रैल 2019) तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप में पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने एग्जीक्यूटिव और नॉन-एग्जीक्यूटिव के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवार 05 अप्रैल 2019 को या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से पद पर आवेदन कर सकते हैं।

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.