चुनाव आचार सहिंता – प्रधानमंत्री की फोटो वाले टिकेट पर चार रेलवे कर्मचारी सस्पेंड

| April 16, 2019

चुनाव आयोग ने पूरे मामले पर जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की थी। इसके बाद डीएम ने एडीएम संदीप कुमार गुप्ता को इस मामले की जांच सौंपी। एडीएम की जांच में रिजर्वेशन सुपरवाइजर सुरेश कुमार, आरक्षण क्लर्क चित्रा कुमारी और मुख्य आरक्षण पर्यवेक्षक ओंकारनाथ प्रथम दृष्टया दोषी पाए गए। रेलवे ने इन कर्मचारियों पर नजर रखने की जिम्मेदारी निभाने वाले सीएमआई को भी सस्पेंड कर दिया। आरक्षण क्लर्क चित्रा कुमारी व मुख्य आरक्षण पर्यवेक्षक ओंकारनाथ ने गलती से पुराना टिकट रोल लग जाने की बात कही थी। लेकिन रेलवे ने कोई रियायत देने के बजाए उन्हें सस्पेंड कर दिया।









प्रधानमंत्री की फोटो वाले रेलवे टिकट पर 4 सस्पेंड• एनबीटी ब्यूरो, लखनऊ : उत्तर रेलवे के बाराबंकी स्टेशन पर आरक्षित टिकट पर पीएम मोदी का फोटो छपा होने के मामले में रेलवे ने वाणिज्य निरीक्षक सहित चार कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है।




बाराबंकी आरक्षण केंद्र पर तैनात आरक्षण कर्मी चित्रा कुमारी ने 14 अप्रैल को सुबह 10:34 बजे एक यात्री का टिकट बनाया। 13308 गंगा सतलज एक्सप्रेस में थर्ड एसी का बाराबंकी से वाराणसी के लिए जारी टिकट पुराने टिकट रोल पर बनाया गया था। टिकट पर प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) सबके लिए आवास का विज्ञापन छपा था। टिकट के पीछे पीएम नरेंद्र मोदी का फोटो भी छपा था।




इसको लेकर जेबा वारसी ने ट्वीट कर दिया। मामला बाराबंकी जिला प्रशासन व चुनाव आयोग के संज्ञान में आते ही रेलवे हरकत में आ गया। डीआरएम सतीश कुमार ने मंडल वाणिज्य प्रबंधक से रिपोर्ट तलब करने के साथ ही वाणिज्य निरीक्षक तरुण शर्मा, रिजर्वेशन सुपरवाइजर सुरेश कुमार, आरक्षण क्लर्क चित्रा कुमारी और मुख्य आरक्षण पर्यवेक्षक ओंकारनाथ को सस्पेंड कर दिया। वहीं, रेलवे बोर्ड ने देश भर के सभी मंडल रेल प्रबंधकों को निर्देश दिए हैं कि वह किसी भी हालत में पुराने टिकट रोल का उपयोग न करें। इसको लेकर शाम तक सभी मंडलों के सीनियर डीसीएम

अपने मंडल के सभी आरक्षण केंद्रों व टिकट घरों के कर्मचारियों को एक बार फिर निर्देश दिए हैं।

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.