रेलवे में रिटायर कर्मियों से स्टाफ की कमियां दूर होंगी

| March 14, 2019

चारबाग रेलवे स्टेशन पर परिचालन से लेकर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की तक की कमी बनी हुई है। इसी कमी को दूर करने के लिए रेलवे सेवानिवृत्त कर्मचारियों को दैनिक मजदूरी पर लगाएगा। इससे एक तरफ जहां स्टाफ की कमी पूरी हो जाएंगी, वहीं रेलवे के ऊपर अतिरिक्त बोझ नहीं पड़ेगा। .

 

 

आपके अपने अखबार ‘हिन्दुस्तान’ ने पांच मार्च को चारबाग रेलवे स्टेशन पर रेलवे कर्मियों की कमी को उजागर करते हुए ‘शंटमैन रहते नदारद, स्टेशन मास्टर करा रहे शंटिंग’ खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। खबर के प्रकाशन के बाद उत्तर रेलवे डीआरएम कार्यालय से स्टेशन पर मौजूद कर्मियों का आंकड़ा मांगा गया था। इस पर स्टेशन निदेशक ने कर्मियों की कमी को पूरा करने के लिए डीआरएम कार्यालय से सेवानिवृत्त कर्मचारियों को तैनात कर व्यवस्थाएं दुरुस्त करने की मांग की है। .

 

 

उत्तर रेलवे अधिकारी भी मामले को संज्ञान लेते हुए सेवानिवृत्त कर्मचारियों को दोबारा दैनिक मजदूरी पर लगाने की तैयारी कर रहे हैं। स्टेशन अधिकारियों की मानें तो लगातार रेल कर्मी रिटायर्ड हो रहे हैं, लेकिन भर्तियों पर रोक लगी हुई है। इसके चलते कर्मचारियों का टोटा हो गया है। मंडल अधिकारियों को पहले भी सेवानिवृत्त कर्मचारियों से कमियों को दूर करने के लिए पत्र लिखा जा चुका है, लेकिन कोई परिणाम नहीं निकला। मगर, अब रेलवे अधिकारी कर्मचारियों की कमी को पूरा करते हुए सेवानिवृत्त कर्मचारियों को ड्यूटी पर लगाने की तैयारी में हैं। .

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.