RRB NTPC भर्ती 2019: आरआरबी वेबसाइट्स पर दिखने लगा आवेदन का लिंक

| February 28, 2019

RRB NTPC recruitment 2019: सभी आरआरबी की वेबसाइट्स पर एनटीपीसी भर्ती के लिए आवेदन का लिंक दिखने लगा है। कल से ये लिंक आवेदन के लिए एक्टिव हो जाएगा। सभी आरआरबी की वेबसाइट्स पर Online Registration for Non-Technical Popular Categories (NTPC) का लिंक दिखने लगा है। इस लिंक पर क्लिक करने पर लिखा आ रहा है कि 1 मार्च से आवेदन कर सकेंगे। यानी ये लिंक एप्लाई करने के लिए लिंक एक्टिव हो जाएगा। आज (28 फरवरी) रेलवे ने एनटीपीसी (नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी) का विस्तृत नोटिफिकेशन (Detailed CEN 01/2019 for NTPC Categories ) जारी कर दिया। 35,277 पदों के लिए 12वीं पास व ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।








ग्रेजुएट्स और 12वीं पास युवाओं के लिए गुड्स गार्ड, स्टेशन मास्टर, ट्राफिक असिस्टेंट, क्लर्क, टाइपिस्ट, टाइप कीपर, कमर्शियल अप्रेंटाइस, सीनियर टाइम कीपर जैसे पदों पर 35,277 वैकेंसी निकाली गई हैं। कल (1 मार्च, 2019) से इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2019 है। फर्स्ट स्टेज सीबीटी जून से सितंबर माह के बीच होंगे। विस्तृत नोटिफिकेशन में रेलवे ने पद का नाम, पदों की संख्या, सभी अहम तारीखें, सेलेक्शन प्रक्रिया, परीक्षा की संभावित तारीखें, आवेदन का तरीका जैसी सभी जानकारियां दी हैं।




NTPC Under Graduate Posts 
– 12वीं पास उम्मीदवार नीचे दिए गए 10628 पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए 18 से 30 वर्ष तक के युवा आवेदन कर सकते हैं। आयु की गणना 1 जुलाई, 2019 से की जाएगी।

NTPC Graduate Posts
– ग्रेजुएट उम्मीदवार नीचे दिए गए 24649 पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए 18 से 33 वर्ष तक के युवा आवेदन कर सकते हैं। आयु की गणना 1 जुलाई, 2019 से की जाएगी।




RRB Group D Result 2019 update
आज आरआरबी ग्रुप डी परिणाम जारी होने की पूरी संभावना थी, लेकिन अभी तक नतीजे नहीं आए। आज फरवरी का अंतिम दिन है। बताया जा रहा था कि आज निश्चित तौर नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे क्योंकि 1 मार्च से रेलवे की नई 1 लाख 30 हजार भर्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू होनी है। लेकिन अभी तक रेलवे की ओर से रिजल्ट के समय को लेकर कोई सूचना नहीं आई है। इस बात की काफी संभावना है कि रेलवे भर्ती बोर्ड रिजल्ट की डेट व समय को लेकर जल्द ही कोई आधिकारिक बयान जारी करे। रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर भी कोई सूचना नहीं दी गई है। करीब 1 करोड़ 17 लाख उम्मीदवार अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं।

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.