एनपीएस में न्यूनतम रिटर्न की गारंटी मिलेगी

| February 25, 2019

पेंशन कोष नियामक एवं विकास प्राधिकरण (पीएफआरडीए) ग्राहकों के लिए न्यूनतम रिटर्न की गारंटी योजना को विकसित करने तथा इसका डिजाइन तैयार करने पर काम कर रहा है। नियामक ने बीमा कंपनियों से न्यूनतम रिटर्न योजना डिजाइन करने, विकसित करने और रिटर्न की राशि सुझाने के लिए निविदाएं मंगाई हैं।








नई दिल्ली:- पेंशन कोष नियामक पीएफआरडीए नैशनल पेंशन प्रणाली (NPS) से जुड़े लोगों के लिए न्यूनतम रिटर्न योजना पर काम कर रहा है। एनपीएस सेवानिवृत्ति के लिए योगदान के जरिये बचत करने की योजना है। यह जनवरी के अंत तक 2.91 लाख करोड़ रुपये की संपत्ति का प्रबंधन कर रहा था और इससे जुड़े लोगों की संख्या 1.21 करोड़ है।




पेंशन कोष नियामक एवं विकास प्राधिकरण (पीएफआरडीए) के एक दस्तावेज के अनुसार, नियामक ग्राहकों के लिए न्यूनतम रिटर्न की गारंटी योजना को विकसित करने तथा इसका डिजाइन तैयार करने पर काम कर रहा है।




नियामक ने बीमा कंपनियों से न्यूनतम रिटर्न योजना डिजाइन करने, विकसित करने और रिटर्न की राशि सुझाने के लिए निविदाएं मंगाई हैं। नियामक ने कहा है कि कम से कम पांच साल पुराना सरकारी संगठन, सरकारी उपक्रम, भागीदारी कंपनी, तय देनदारी वाली भागीदारी या प्राइवेट लिमिटेड कंपनी आवेदन कर सकती हैं।

Category: News, NPS

About the Author ()

Comments are closed.