रेलवे में भर्ती 2019 – अगले सप्ताह जारी हो सकता है 1.3 लाख पदों पर भर्ती का नोटिफकेशन

| February 15, 2019

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) जल्द ही 1.3 लाख नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) के पदों पर भर्ती का नोटिफकेशन जारी करेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस भर्ती के नोटिफिकेशन की सूचना अगले सप्ताह की 23 तारीख को भारत सरकार के रोजगार समाचार पत्र जारी किया जा सकता। जबकि भर्ती के विस्तृत सूचना मार्च में प्रकाशित की सकती है।








माना जा रहा है कि  रेलवे की यह नए तरह की भर्तियां हैं जिनका ऐलान पिछले महीने रेल मंत्री पीयूष गोयल ने किया था। हालांकि अभी यह साफ नहीं है इन पदों पर भर्ती किए गए लोगों को किस प्रकार का काम करना होगा। लेकिन यह भर्तियां नॉन टेक्निकल पदों पर होंगी जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आरआरबी एनटीपीसी के तहत टीसी, असिस्टेंट स्टेशन ऑफिसर और टाइपिस्ट आदि की भर्तियां की जा सकती है। रेलवे भर्ती 2019 के नोटिकेशन की राय देख रहे उम्मीदवारों को यह बात पूरी तरह से साफ कर दें कि आरआरबी की ओर से अभी ऐसे किसी नोटिफिकेशन की पुष्टि नहीं की गई।








आरआरबी एनटीपीसी की भर्ती की योग्यता-
इस भर्ती के तहत नॉट टेक्निकल पदों को भरा जाएगा यानी ग्रेजुएट लेवल पदों पर भर्ती होगी। यानी इसके लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक होना जरूरी है।

आयु : एनटीपीसी के तहत असिस्टेंट स्टेशन मास्टर, टाइम कीपर, एएलपी, ग्रुप डी आदि की भर्ती होगी जिसके लिए अमूमन 18 से 32 साल तक आयु सीमा निर्धारित होती है।

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.