कर्मचारियों की वेतन विसंगति जल्द होगी दूर, कई मुद्दों के जल्द समाधान का आश्वासन मिला

| February 15, 2019

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने अपर मुख्य सचिव कार्मिक की अध्यक्षता में सकारात्मक वार्ता के बाद 14 फरवरी को होने वाले धरने को बुधवार को स्थगित कर दिया। महामंत्री अतुल मिश्र ने बताया कि वेतन विसंगतियों के निराकरण, कैडर पुनर्गठन, कैशलेस इलाज में आ रही अड़चनों को दूर कर इसी माह लागू करने के आश्वासन पर अध्यक्ष सुरेश रावत ने धरना और हड़ताल को स्थगित कर दिया है। .








बैठक में मुख्य रूप से पुरानी पेंशन लागू किये जाने की मांग पर अपर मुख्य सचिव ने आश्वस्त किया कि केन्द्र सरकार द्वारा किए गए संशोधन को राज्य सरकार द्वारा लागू कर दिया गया है। वेतन समिति की ओर से फील्ड कर्मचारियों को मोटरसाइकिल भत्ता सहित विभिन्न भत्तों के संशोधन, केजीएमयू कर्मचारियों की भत्तों आदि मांगो पर इसी माह निर्णय करने का आश्वासन दिया। अपर मुख्य सचिव ने रोडवेज़ कर्मचारी संयुक्त परिषद के साथ हुए समझौता को लागू करने सहित कर्मचारियों की मांगों पर वार्ता के लिए प्रमुख सचिव को निर्देशित किया । अपर मुख्य सचिव कार्मिक से विस्तृत वार्ता के उपरांत प्रतिनिधिमंडल मुख्य सचिव से भी मिला। मुख्य सचिव ने वार्ता में बनी सहमतिनुसार लिए गये निर्णय को शीघ्र लागू कराने की बात कहते हुए की घोषित आंदोलन को समाप्त करने के लिए कहा।.




वार्ता में शासन की ओर से सम्बंधित विभागों के प्रमुख सचिव व सचिव स्तर के अधिकारी गण तथा संगठन की ओर से वी पी मिश्र अध्यक्ष कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा, परिषद के अध्यक्ष सुरेश रावत, संगठन प्रमुख के के सचान , वरिष्ठ उपाध्यक्ष गिरीश चन्द्र मिश्रा, महामंत्री अतुल मिश्रा, उपाध्यक्ष सुनील यादव, अवधेश मिश्रा, विजय किशोर मिश्रा, सर्वेश पाटिल,प्रवक्ता अशोक कुमार, सचिव डॉ पी के सिंह, संयुक्त मंत्री आशीष पांडेय, मीडिया प्रभारी सुनील कुमार आदि उपस्थित रहे।.




वार्ता में शासन की ओर से सम्बंधित विभागों के प्रमुख सचिव व सचिव स्तर के अधिकारी गण तथा संगठन की ओर से वी पी मिश्र अध्यक्ष कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा, परिषद के अध्यक्ष सुरेश रावत, संगठन प्रमुख के के सचान , वरिष्ठ उपाध्यक्ष गिरीश चन्द्र मिश्रा, महामंत्री अतुल मिश्रा, उपाध्यक्ष सुनील यादव, अवधेश मिश्रा, विजय किशोर मिश्रा, सर्वेश पाटिल,प्रवक्ता अशोक कुमार, सचिव डॉ पी के सिंह, संयुक्त मंत्री आशीष पांडेय, मीडिया प्रभारी सुनील कुमार आदि उपस्थित रहे।

वार्ता में शासन की ओर से सम्बंधित विभागों के प्रमुख सचिव व सचिव स्तर के अधिकारी गण तथा संगठन की ओर से वी पी मिश्र अध्यक्ष कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा, परिषद के अध्यक्ष सुरेश रावत, संगठन प्रमुख के के सचान , वरिष्ठ उपाध्यक्ष गिरीश चन्द्र मिश्रा, महामंत्री अतुल मिश्रा, उपाध्यक्ष सुनील यादव, अवधेश मिश्रा, विजय किशोर मिश्रा, सर्वेश पाटिल,प्रवक्ता अशोक कुमार, सचिव डॉ पी के सिंह, संयुक्त मंत्री आशीष पांडेय, मीडिया प्रभारी सुनील कुमार आदि उपस्थित रहे।.

Category: News, Seventh Pay Commission

About the Author ()

Comments are closed.