Ashwini Lohani Ex-CRB of Indian Railway takes over AIR INDIA again as CMD

| February 13, 2019

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। रेलवे बोर्ड के पूर्व चेयरमैन अश्वनी लोहानी को एयर इंडिया का नया चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त किया गया है। बुधवार को सरकार की ओर से इस बाबत जानकारी दी गई। एयरइंडिया के चेयरमैन के तौर पर लोहानी की यह दूसरी पारी है। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि उनकी नियुक्ति को बुधवार को मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने मंजूरी दे दी।








लोहानी को अगस्त 2017 में रेलवे बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त किया गया था। उन्होंने दिसंबर 2018 में इस पद से इस्तीफा दे दिया था।

लोहानी ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री ली है, वह आईटीडीसी के चेयरमैन होने के साथ-साथ राजधानी में रेल संग्रहालय के निदेशक भी थे।








लोहानी पूर्व में मध्य प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम के निदेशक रह चुके हैं। वह दिल्ली के डीआरएम के अलावा आइटीडीसी के सीएमडी के तौर पर भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। कई डिग्रियों के स्वामी लोहानी को उनकी विशिष्ट प्रबंधकीय योग्यताओं के लिए जाना जाता है। एयर इंडिया के सीएमडी के तौर पर उन्हें इसे आपरेटिंग लाभ की स्थिति में लाने के अलावा इसकी सेवाओं में सुधार के सफल प्रयास के लिए भी जाना जाता है।

Category: News

About the Author ()

Comments are closed.