RRB Recruitment 2019: पूर्वोत्तर रेलवे में इन पदों पर निकलेंगी 13 हजार भर्तियां

| February 9, 2019

बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर है। पूर्वोत्तर रेलवे एक बार फिर ग्रुप सी और डी भर्ती शुरू करने जा रहा है। भर्ती एक-दो या तीन हजार नहीं, बल्कि एक साथ करीब 13 हजार भर्तियां होंगी। फरवरी के आखिरी सप्ताह तक अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। भर्तियां लखनऊ, इज्जतनगर और वाराणसी तीनों मण्डल में होगी।








गुरुवार को एक दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके यादव के निर्देश के बाद पूर्वोत्तर रेलवे में इसके लिए कवायद शुरू कर दी गई है। वर्तमान समय में पूर्वोत्तर रेलवे में ग्रुप सी और डी को मिलाकर करीब 14,000 पद रिक्त हैं। ऐसे में इस अंतर को पाटने के लिए जल्द ही भर्तियां शुरू होने जा रही हैं।




अभी 4000 पदों के लिए हुई है परीक्षा
छह महीने पहले पूर्वोत्तर रेलवे ने तीनों मण्डल में ग्रुप सी और डी को मिलाकर 4000 पदों के लिए ऑनलाइन परीक्षाएं आयोजित कराई हैं। हालांकि अभी इन पदों के लिए उम्मीदवारों का अंतिम रूप से चयन नहीं हुआ है लेकिन बताया जा रहा है कि अप्रैल के आखिरी सप्ताह तक अंतिम परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।




दो सालों में खाली होने वाले पदों का भी आकलन
रेलवे बोर्ड के चेयरमैन के निर्देश के बाद अब पूर्वोत्तर रेलवे अपने यहां अगले वर्षों में खाली होने वाले पदों का आकलन कराने जा रहा है। आकलन के बाद रिक्त पदों को भी भरा जाएगा। नई नियुक्तियां होने से काम में तेजी तो आएगी ही, साथ ही यात्री सुविधाओं में भी बढ़ोतरी होगी। पदों के भर जाने से कर्मचारियों पर पड़ने वाला अतिरिक्त बोझ भी कम होगा।

इन पदों के लिए होंगी भर्तियां
– सहायक लोको पायलट
– गार्ड
– सहायक स्टेशन मास्टर
– गेट मैन, गैंग मैन, ट्रैक मैन
– टीसी, कामर्शियल क्लर्क

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.