अच्छी खबर : रेलकर्मियों को मिलेगा पीएम आवास

| December 2, 2018

कम आय वाले रेलवे कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। ऐसे कर्मचारियों को भी प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ क्रेडिट लोन के तौर पर दिया जाएगा।

इसके लिए दक्षिण पूर्व रेलवे की ओर से निर्देश जारी किया गया है। विभाग की ओर से जारी निर्देश के अनुसार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत रेलवे कर्मचारियों को 6.5 फीसदी सब्सिडी पर आवास के लिए लोन उपलब्ध कराया जाएगा। इस योजना के तहत आवास निर्माण से लेकर मरम्मत तक के लिए सब्सीडी पर लोन उपलब्ध कराया जाएगा।








जिससे कम आय वाले रेलवे कर्मचारी को भी आवास निर्माण कराने या मरम्मति में भी मदद मिलेगी। आपको बता दें कि कई रेलवे कर्मचारियों होम लोन में अधिक व्याज होने के कारण अपना आवास नहीं बना पाते हैं, ऐसे कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वैसे रेलवे कर्मचारी,जिनका सालाना आमदनी तीन से छह लाख रुपये तक है, वे भी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं।








आद्रा मंडल में 10 हजार रेलवे कर्मचारियों को फायदा : प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत क्रेडिट लोन की सुविधा दिए जाने से बोकारो समेत आद्रा मंडल के करीब 10 हजार से अधिक रेलवे कर्मचारियों को इसका फायदा मिलेगा। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत रेलवे कर्मचारियों को दिया जाने वाला क्रेडिट लोन स्कीम के लिए छह लाख रुपये तक की सीमा रखी गई है। इससे अधिक राशि होने पर स्कीम का लाभ नहीं मिल जाएगा।

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.