RRB ALP Result 2018: एएलपी, टेक्नीशियन परीक्षा के रिजल्ट में देरी, दिसंबर में हो सकता है जारी

| November 25, 2018

RRB द्वारा ग्रुप सी एएलपी, टेक्नीशियन परीक्षा का रिजल्ट (RRB ALP Result) सोमवार को जारी किया जा सकता है. उम्मीदवार अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे.

नई दिल्ली: रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board, RRB) जल्द ग्रुप सी एएलपी, टेक्नीशियन परीक्षा का रिजल्ट (RRB ALP, Technician Revised Result) जारी करेगा. कुछ वेबसाइट्स ने ये खबर छापी थी कि परीक्षा का रिवाइज्ड रिजल्ट (RRB ALP Revised Result) जारी हो गया है, लेकिन रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड के मुताबिक रिजल्ट (RRB ALP Result) अभी तक जारी नहीं किया गया है. RRB के एक अधिकारी ने NDTV को बताया कि परीक्षा का संशोधित रिजल्ट जारी होने में अभी समय लगेगा, सोमवार को परीक्षा का रिजल्ट नहीं जारी होगा.








ऐसे में परीक्षा का रिजल्ट अब दिसंबर की शुरुवात में जारी होने की उम्मीद है. रिजल्ट (RRB Result) जारी होने के बाद उम्मीदवार अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे. आपको बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप सी परीक्षा का रिजल्ट और आंसर-की दो नवंबर को जारी की थी. उम्मीदवारों ने कुछ प्रश्नों के उत्तरों को लेकर आपत्ति जताई थी, जिसके बाद रेलवे ने मामले की जांच कर फिर से रिजल्ट जारी करने का फैसला किया था.




RRB 2nd Stage CBT 24 दिसंबर से
ग्रुप सी एएलपी, टेक्नीशियन के पदों पर पहली स्टेज की परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को दूसरे स्टेज की परीक्षा देने का मौका मिलेगा. दूसरे स्टेज की सीबीटी यानी कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा 24 दिसंबर से आयोजित की जाएगी. परीक्षा केंद्र और शिफ्ट डिटेल एग्जाम से 10 दिन  पहले जारी की जाएगी. यानी कि 12 दिसंबर को परीक्षा केंद्र और शिफ्ट डिटेल जारी होने की उम्मीद है. दूसरे स्टेज की सीबीटी के एडमिट कार्ड एग्जाम से 4 दिन पहले जारी किए जाएंगे. इस हिसाब से एडमिट कार्ड 20 दिसंबर को जारी किए जा सकते हैं.




RRB Group D परीक्षा 17 दिसंबर तक 
रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ग्रुप डी की परीक्षा करा रहा है. ग्रुप डी (RRB Group D) की परीक्षा 17 दिसंबर तक चलने वाली है. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड हर एग्जाम से 4 दिन पहले जारी किए जा रहे हैं.

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.