लखनऊ : रेल मंत्री पीयूष गोयल पर नाराज कर्मचारियों ने किया हमला अौर ‘रेल मंत्री मुर्दाबाद’ के नारे लगाये

| November 19, 2018

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल पर लखनऊ में एक कार्यक्रम में नाराज रेलवे कर्मचारियों ने हमला किया है. उनके विरोध में कर्मचारियों ने ‘रेल मंत्री मुर्दाबाद’ के नारे लगाए और उनके सामने गमले फेंके. लोगों का गुस्सा देखकर मजबूरन पीयूष गोयल को कार्यक्रम छोड़कर मौके से जाना पड़ा. यह सब उत्तर प्रदेश पुलिस की मौजूदगी में हुआ.








चारबाग में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए पीयूष गोयल से लोग इतने नाराज थे कि उनकी गाड़ी के पीछे भागे और गमलों से हमलाकर गाड़ी के शीशे भी तोड़ दिए
उनके जाने के बाद भी लोग कार्यक्रम स्थल पर देर तक हंगामा करते रहे. जानकारी के मुताबिक एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे केंद्रीय रेलवे मंत्री ने रेलवे यूनियन पर कर्मचारियों को भड़काने का आरोप लगाया. इसके बाद वहां मौजूद कर्मचारी भड़क गए. उन्होंने रेल मंत्री को भाषण भी पूरा नहीं करने दिया. रेल मंत्री अपना भाषण अधूरा छोड़कर जाने लगे तो रेलवे कर्मचारी उनकी गाड़ियों के बेड़े के आगे कूद पड़े.

केंद्रीय मंत्री की सुरक्षा में यह सेंध भारी पुलिस बल होने के बावजूद लगाई गई. वहां पर मौजूद आरपीएफ और यूपी पुलिस ने बड़ी मुश्किल से रेल मंत्री के बेड़े को वहां से निकाला. यह सब रेलवे पुलिस और राज्य पुलिस की मौजूदगी में हुआ.








बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में मौजूद कर्मचारी अप्रेंटिस की जॉइनिंग को लेकर नाराज थे और इसी मामले को लेकर बवाल भी हुआ. NRMU के कार्यक्रम में गुस्साए लोगों ने रेल मंत्री मुर्दाबाद के नारे भी लगाए.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने महामंत्री ऑल इंडिया नेशनल फेडरेशन शिव गोपाल मिश्रा पर आरोप लगाया था. उन्होंने मंच से कहा था कि शिव गोपाल मिश्रा रेलवे में अप्रेंटिस कर चुके युवाओं को भड़काने का काम कर रहे हैं. रेल मंत्री के इसी बयान से नाराज लोगों ने कार्यक्रम में गोयल का भाषण पूरा नहीं होने दिया.

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.