रेलवे भर्ती की दूसरे चक्र की परीक्षा की तिथि बढ़ी

| November 14, 2018

रेलवे भर्ती बोर्ड की सहायक लोको पायलट और तक्नीशियन पदों की भर्ती की दूसरे चक्र की परीक्षा की तिथि 12 दिसम्बर से बढ़ाकर 24 दिसम्बर कर दी गई है। .

आरआरबी इलाहाबाद की वेबसाइट पर इस संबंध में सूचना जारी की गई है। यह बदलाव पहले चक्र की परीक्षा के नतीजों में गड़बड़ी का आरोप लगने पर किया गया।पहले चक्र की कम्प्यूटर आधारित परीक्षा के कई प्रश्नों और उसके अनुवाद में गड़बड़ी की शिकायतें आरआरबी तक पहुंची हैं। इसे देखते हुए आरआरबी ने आंसर-की का परीक्षण कराने का ऐलान किया है। कहा गया है कि परीक्षण के बाद फाइनल आंसर-की और पहले चक्र की परीक्षा का संशोधित रिजल्ट और स्कोर जारी किया जाएगा। अभ्यर्थियों ने दूसरे चक्र की 12 दिसम्बर से घोषित परीक्षा भी टालने का अनुरोध किया था। .








अजमेर. रेलवे में ग्रुप डी के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा दीपावली अवकाश के ब्रेक के बाद सोमवार को फिर शुरू हुई। यह परीक्षा के 2 दिन के अवकाश के बाद इस सप्ताह में 2 दिन और होगी। उसके बाद परीक्षा का आयोजन 26 से 28 नवंबर तक  किया जाएगा।

अजमेर समेत प्रदेश के 10 शहरों में स्थित परीक्षा केंद्रों पर आज सुबह यह ऑनलाइन परीक्षा शुरू हुई। पहली पारी में करीब 55% उपस्थिति दर्ज की गई। रेलवे भर्ती बोर्ड अजमेर की सूचना के अनुसार 13630 अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए कॉल किया गया था। इसमें से केवल 55% की परीक्षा देने पहुंचे। रेलवे भर्ती बोर्ड अजमेर के अध्यक्ष आलोक कुमार मिश्र के अनुसार मंगलवार और बुधवार को ग्रुप डी ऑनलाइन भर्ती परीक्षा नहीं होगी। कारण , बिहार, यूपी और झारखंड समेत विभिन्न राज्यों में छठ का पर्व मनाया जाएगा। इसे देखते हुए ही अगले दो दिन अवकाश रहेगा। अब 2 दिन के बाद यह परीक्षा 15 और 16 को ली जाएगी।








अगला सप्ताह पूरा अवकाश

ग्रुप डी भर्ती परीक्षा में अगले सप्ताह में 1 भी दिन परीक्षा नहीं होगी। बोर्ड सूत्रों के मुताबिक बोर्ड ने पूर्व में सहायक लोको पायलट और टेक्नीशियन पदों पर भर्ती के लिए 19 नवंबर से आन लाइन परीक्षा के द्वितीय चरण की परीक्षा प्रस्तावित की थी। इसे देखते हुए रेलवे ग्रुप डी भर्ती के लिए अगले सप्ताह में कोई शेड्यूल तय नहीं किया । यही वजह है कि अगले सप्ताह में भर्ती परीक्षा नहीं होगी । अब ग्रुप डी की परीक्षा इस महीने में 26 27 और 28 नवंबर को आयोजित होगी। इस परीक्षा में देश भर में 1.90करोड से अधिक अभ्यर्थी बैठ रहे हैं।

Category: News

About the Author ()

Comments are closed.