अब व्हाट्सएप कई और नए फीचर जोड़ने की तैयारी कर रहा है

| November 9, 2018

व्हाट्सएप नए फीचर के संग लैस हो रहा है। अब व्हाट्सएप कई और नए फीचर जोड़ने की तैयारी कर रहा है। इसमें से कुछ फीचर अभी बीटा वर्जन इस्तेमाल करने वालों को ही मिल पाएंगे। पूरी तरह टेस्टिंग के बाद ये नए फीचर सबके लिए उपलब्ध होंगे। इस साल के कुछ खास अपडेट के बारे में जानिए। .

निजी तौर पर उत्तर देना : अगर किसी समूह में कोई कुछ कहता है, पर आप उसे सबके सामने उसका उत्तर देने से हिचक रहे हैं, तो व्हाट्सएप के पास इसके लिए समाधान होगा। उस संदेश पर देर तक दबाव बनाएं, इसके बाद टॉप में दाएं तरफ हैमबर्गर आईकोन को दबाएं, इसके बाद आप उसे निजी तौर पर जवाब दे सकते हैं। .








पिक्चर इन पिक्चर : अगर आप व्हाट्सएप पर भेजा गया कोई यूट्यूब लिंक देखते हैं, तो सिस्टम सीधे यूट्यूब एप को खोलने का संकेत देगा। आप चैट विंडो में पॉप अप में ही देख सकते हैं। .

वैकेसन मोड- साइलेंट मोड : जब आप किसी व्हाट्सएप चैट को आर्काइव करते हैं तो वह आपके चैट से गायब हो जाता है। पर जब आप इसका जवाब प्राप्त करते हैं तो वह फिर से दिखाई देने लगता है। वैकेसन मोड में आर्काइव किए गए संदेश को छिपा हुआ रखा जा सकेगा, जब तक आप कोई संदेश खुद नहीं भेजते या संदेश को आर्काईव से वापस नहीं लाते। साइलेंट मोड में यूजर एप बैज को निष्क्रिय कर सकेंगे। .

मीडिया प्रिव्यू : इस फीचर में आप सीधे बिना नोटिफिकेशन ट्रेन के सीधे किसी भी मीडिया को खोलकर देख सकते हैं। आप सीधे किसी संदेश को स्वैप करके फोटो देख सकते हैं या फिर आडियो सुन सकते हैं।.




डार्क मोड : इस मोड में सब कुछ चमकीला दिखाई देने लगेगा। यह थीम रात्रि काल में इस्तेमाल करने के लिए बेहतर होगा। आंखों को आराम मिल सकेगा।.

व्हाट्सएप के बाद आप जल्द ही फेसबुक पर भी गलती से भेजे गए संदेश को हटा सकेंगे। फेसबुक जल्द ही मैसेंजर एप पर ‘अनसेंड’ के बटन की सुविधा देने वाला है। अगर आप कोई संदेश डिलीट करना चाहते हैं, तो संदेश भेजने के 10 मिनट के भीतर इसे दबाएंगे, तो संदेश दूसरे यूजर तक नहीं पहुंचेगा। इस ‘अनसेंड’ बटन को सबसे पहले जेन वोंग ने दुनिया के सामने रखा था। उन्होंने इसकी तस्वीरें ट्विटर पर साझा की थी।




व्हाट्सएप के बाद आप जल्द ही फेसबुक पर भी गलती से भेजे गए संदेश को हटा सकेंगे। फेसबुक जल्द ही मैसेंजर एप पर ‘अनसेंड’ के बटन की सुविधा देने वाला है। अगर आप कोई संदेश डिलीट करना चाहते हैं, तो संदेश भेजने के 10 मिनट के भीतर इसे दबाएंगे, तो संदेश दूसरे यूजर तक नहीं पहुंचेगा। इस ‘अनसेंड’ बटन को सबसे पहले जेन वोंग ने दुनिया के सामने रखा था। उन्होंने इसकी तस्वीरें ट्विटर पर साझा की थी। .

Category: News

About the Author ()

Comments are closed.