रेलवे की सीधी भर्ती बंद करने का इंजीनियर्स ने किया विरोध

| November 5, 2018

नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे इंजीनियर्स एसोसिएशन जयपुर मंडल ने रेलवे में सीनियर सेक्शन इंजीनियर (ग्रेड पे‌‌‌- 4600) के पद पर…

नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे इंजीनियर्स एसोसिएशन जयपुर मंडल ने रेलवे में सीनियर सेक्शन इंजीनियर (ग्रेड पे‌‌‌- 4600) के पद पर सीधी भर्ती बंद करने के रेलवे बोर्ड के फैसले को निराशाजनक व रेलवे के लिए नुकसानदायक बताते हुए विरोध जताया है।








एसोसिएशन के महासचिव आरए सैनी व संयुक्त सचिव पवन मीना ने बताया कि रेलवे बोर्ड ने 25 अक्टूबर को आदेश जारी कर एसएसई पद पर 4600 ग्रेड पे की सीधी भर्ती पर रोक लगा दी है। इससे डिग्रीधारक इंजीनियर्स का रेलवे में एसएसई पद पर आने का रास्ता बंद हो गया है। जो कि रेलवे की तकनीकी एवं ट्रेन संचालन के लिए सही नहीं है। एसोसिएशन पिछले कई साल से रेलवे के जेई/एसएसई को ग्रुप बी (राजपत्रित) का दर्जा दिलाने व उनके प्रमोशन और उच्चतम वेतनमान दिलाने की भी मांग कर रही है।








इस संबंध में एसोसिएशन के पदाधिकारी रेलमंत्री और पिछले दिनों रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्विनी लोहानी से भी मिले थे। जिस पर सीआरबी लोहानी ने उन्हें इस संबंध में जल्दी ही कोई निर्णय लेना का आश्वासन दिया है। एसोसिएशन ने सीआरबी को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इस संबंध में अगर जल्दी ही कोई राहत नहीं दी जाती है। तो एसोसिएशन देशभर में कार्यस्थल पर इसका कड़ा विरोध करेगा।

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.