रेलवे अप्रेंटिस में बहाल होंगे 29 सौ युवा

| October 24, 2018

रेलवे अप्रेंटिस में 29 सौ से ज्यादा शिक्षित युवा (महिला व पुरुष) बहाल हो सकेंगे। इस्टर्न रेलवे जोन मैट्रिक और आईटीआई पास युवाओं को यह अवसर दे रहा है। .

इस्टर्न जोन ने छह रेलखंडों के लिए सीटें भी तय की है। इनमें हावड़ा 659, सियालदह 526, मालदा 204, आसनसोल 412, लिलुआ 204 और जमालपुर में 696 सीटें शामिल हैं। किसी भी राज्य के युवा इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। रेलवे अप्रेंटिस के दौरान अभ्यथियों को स्टाइपेंड देगा। रेलवे के अनुसार, इच्छुक अभ्यर्थी 14 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एससी-एसटी, दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन नि:शुल्क रखा गया है। रेलवे की पहल से युवाओं को रोजगार मिलेगा।.

जमशेदपुर (सं.)। दक्षिण-पूर्व जोन के छह रेलकर्मी सहायक वाणिज्य प्रबंधक बनेंगे। वरीयता के आधार पर प्रमोशन परीक्षा का आयोजन 17 नवंबर को गार्डनरीच में होना है। विभागीय प्रमोशन परीक्षा के लिए चक्रधरपुर समेत रांची, खड़गपुर व आद्रा मंडल से 18 रेलकर्मियों को जोन मुख्यालय में बुलाया गया है। इनमें चक्रधरपुर मंडल के झारसुगोड़ा स्टेशन पर नियुक्त वाणिज्य निरीक्षक भी शामिल हैं। जबकि, अन्य वाणिज्य कर्मचारी खड़गपुर, रांची और आद्रा रेल मंडल से जुड़े हैं।.

‘ 14 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन करने की सुविधा.

‘ एससी-एसटी, दिव्यांग एवं महिला का आवेदन नि:शुल्क.

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.