रेलवे टिकट काउंटरों पर छापा उगाही करते मिले कर्मचारी

| October 20, 2018

उत्तर रेलवे के सीनियर डीसीएम जगतोष शुक्ला ने गुरुवार को चारबाग रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। जांच के दौरान पाया गया कि अनारक्षित काउंटरों पर तैनात कर्मचारी यात्रियों से अधिक वसूली कर रहे हैं। .

गड़बड़ी करने वाले कर्मचारियों की सूची बनाने के निर्देश








कई अनारक्षित टिकट काउंटरों की जांच के दौरान कर्मचारियों के पास अतिरिक्त पैसा पाया गया है जबकि कुछ काउंटरों पर से टिकट बिक्री से कम पैसा मिला है। सीनियर डीसीएम जगतोष शुक्ल ने बताया कि त्योहार के सीजन में यूटीएस काउंटरों से टिकट बिक्री काफी बढ़ जाती है। ऐसे में कई काउंटरों पर से यात्रियों से अधिक पैसे लेने की शिकायत मिल रही थी। इसी क्रम में गुरुवार को यूटीएस काउंटरों का निरीक्षण किया गया। उन्होंने बताया कि कई काउंटरों पर खामियां पाई गई हैं। इन कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। जानकारों की मानें तो यात्रियों की शिकायत रहती है कि 500 रूपए देने पर रेल कर्मी उनको पैसे वापस नहीं करते है। दिन भर एक कर्मचारी करीब 4 हजार रुपए तक की वसूली यात्रियों से कर लेता है। सीनियर डीसीएम ने कर्मचारियों की कुर्सी के नीचे बनी चोर पॉकेट भी चेक की। .

सीनियर डीसीएम जगतोष शुक्ल ने काउंटरों की जांच की.








गड़बड़ी करने वाले कर्मचारियों की सूची बनाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा दिवाली से पहले काउंटरों पर उच्च क्वालिटी के कैमरे लगा दिए जाएंगे। इसके लिए अनुमति मिल गई है। कैमरे लगने के बाद यूटीएस काउंटरों पर यात्रियों के साथ होने वाली बदसलूकी और उगाही पर लगाम लग जाएगी। .

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.