बोनस / रेलवे कर्मियों को दशहरे पर मिल सकता है 78 दिन का वेतन, 12.5 लाख कर्मचारियों को होगा फायदा

| October 9, 2018

अगले हफ्ते हो सकता है बोनस का ऐलान
पिछले 6 साल से रेलवे कर्मचारियों को बोनस के तौर पर 78 दिन का वेतन मिल रहा

नई दिल्ली.  त्योहारों के पहले रेलवे अपने कमर्चारियों को बोनस दे सकता है। ऐसा कहा जा रहा है कि रेलवे बोर्ड ने सभी यूनियन्स से बात करने के बाद 2017-18 के लिए अपने कर्मचारियों को प्रोडिक्टिविटी लिन्क्ड बोनस (पीएलबी) के तौर 78 दिनों का वेतन देने का फैसला किया है।








न्यूज एजेंसी को रेलवे मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि कैबिनेट की मंजूरी के बाद इसका आधिकारिक ऐलान किया जाएगा। हर साल दशहरे के पहले रेलवे के 12.5 लाख कर्मचारियों को पीएलबी दिया जाता है। इसमें रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) और रेलवे प्रोटेक्शन स्पेशल फोर्स (आरपीएसएफ) के कर्मचारियों को शामिल नहीं किया जाता है।








बोनस में 18000 रुपए मिल सकते हैं: नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवेमेन के महासचिव एम रघुवाया ने बताया, ‘रेलवे ने पिछले साल की तुलना में 16,000 करोड़ रुपए ज्यादा कमाए हैं।वहीं, करीब 1161 करोड़ टन की माल ढुलाई की है। यही वजह है कि हमने 80 दिन के बोनस की मांग की थी। लेकिन हम 78 दिन के लिए तैयार हो गए।’ बोनस के तौर पर हर कर्मचारी को करीब 18000 रुपए मिल सकते हैं। पिछले 6 साल से रेलवे कर्मचारियों को इतना ही बोनस मिल रहा है। इससे रेलवे पर 2,000 करोड़ रुपए का बोझ पड़ेगा।

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.