पुरानी पेंशन बहाली के लिए महारैली आज, ईको गार्डन में जुटे कर्मचारी

| October 8, 2018

पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर प्रदेश भर से कर्मचारी नेता और उनके संगठन के कार्यकर्ता सोमवार को लखनऊ के ईको गार्डन में जुट रहे हैं। कर्मचारी नेताओं की एक सभा होनी है और इसके बाद सभी मुख्यमंत्री आवास की ओर बढ़ सकते हैं।







पुरानी पेंशन बहाली मंच की ओर से आयोजित महारैली में सुबह सात बजे से ही कर्मचारी नेताओं और उनकी टोलियों का ईको पार्क में जुटना शुरु हो गया। महारैली के लिए एक बहुत बड़ा मंच बनाया गया है और 50 हजार कुर्सियों को लगाया गया है।

पेंशन बहाली मंच के अध्यक्ष डॉ दिनेश चंद्र शर्मा ने सोमवार की सुबह मीडिया से बातचीत में कहा कि नई पेंशन नीति से कर्मचारियों का भविष्य खतरे में हैं और इसीलिए पुरानी पेंशन बहाली की मांग की गयी। प्रदेश सरकार की नई नीति और नई सोच से उनके कर्मचारियों को नुकसान होने की सम्भावना के कारण विरोध करने के लिए महारैली का आयोजन किया गया है।








उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश से दो लाख प्रदेश सरकार के कर्मचारियों की पहुंचने की सम्भावना है। इसमें डिप्लोना इंजीनियर्स, शिक्षक, विद्युतर्मी, ठेके पर रखे गये कर्मचारियों का समर्थन मिला है। उनके संगठनों को मिलाकर ही पेंशन बहाली मंच बनाया गया है।
वहीं जिला प्रशासन ने महारैली के मद्देनजर ईको गार्डन के चारों ओर से निकलने वाले रास्तों पर बैरिकेटिंग की गयी है और किसी प्रकार की अराजकता से निपटने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दिया गया है।

Category: News, NPS, Pensioners

About the Author ()

Comments are closed.