रेलकर्मियों की जासूसी करवाएगा का रेलवे बोर्ड, अंडरकवर एजेंट होंगे तैनात

| July 8, 2018

स्टेशन और ट्रेनों में खाने की गुणवत्ता व यात्रियों को मिलने वाली बाकी सुविधाओं पर नजर रखने के लिए रेलवे अंडरकवर एजेंट रखने की तैयारी कर रहा है। इसमें प्राइवेट जाच एजेंसी के एजेंट को रखा जाएगा। आम आदमी के भेष में ये एजेंट स्टेशन पर खाने की गुणवत्ता, कर्मचारियों के व्यवहार और बाकी सुविधाओं पर नजर रखेंगे। एजेंट इसका फीडबैक सीधा रेल मंत्रालय को देंगे।

हर जगह हो रही चर्चा











अब मंत्रालय वास्तविक स्थिति जानने के लिए अंडरकवर एजेंट रखने जा रहा है, जो आम यात्री की तरह ट्रेनों में सफर करेंगे। ट्रेन व स्टेशन पर बिकने वाले खाने के सामान को खरीदेंगे और उसके क्वालिटी की जांच करेंगे। इसके अलावा ट्रेनों व स्टेशनों की अन्य सुविधाओं पर नजर रखेंगे। एजेंट का व्यवहार आम यात्री की तरह ही होगा। एजेंट यह भी पता लगाने का काम करेंगे कि किस स्तर की कमी से व्यवस्था में सुधार नहीं हो रहा है।




रेल मंत्रलय या रेलवे बोर्ड चेयरमैन के कार्यालय को भेजेंगे रिपोर्ट
अंडरकवर एजेंट अपनी गोपनीय रिपोर्ट तैयार कर सीधे रेल मंत्रलय या रेलवे बोर्ड चेयरमैन के आफिस को भेजेंगे। अंडरकवर एजेंट गुप्त कैमरे से वीडियो भी तैयार करेगा। इस संबंध में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी कुमार लोहानी के कार्यालय से 15 जून को जारी पत्र डीआरएम कार्यालय को मिला है। जिसमें कहा है कि रेलवे द्वारा सौंपे गए काम को ठीक तरह से करें और उसकी गलत सूचना न दें। गलत सूचना देने पर कार्रवाई होगी। इधर बोर्ड से पत्र मिलने की बात सब कर रहे हैं लेकिन, कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है।

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.