जल्द ही रेलवे में एक लाख कर्मचारियों की होगी भर्ती: अश्वनी लोहानी

| June 17, 2018

भारतीय रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्वनी लोहानी ने आम जनता से लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की रेलवे से जुड़ी उम्मीदों का जिक्र करते हुए रेलवे के कर्मचारियों और अधिकारियों को अपनी ड्यूटी ईमानदारी से करने का मूल मंत्र दिया। शुक्रवार को गोरखपुर के दौरे पर लोहानी ने कहा कि जल्द ही रेलवे में कर्मचारियों की कमी को पूरा करने के लिए एक लाख नई भर्तियां निकाली जाएंगी। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव अग्रवाल समते अन्य अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक में यह बात कही।








रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष लोहानी ने समीक्षा बैठक के दौरान पूर्वोत्तर रेलवे की कार्यप्रणाली, उपलब्धियों और भावी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने संरक्षा, उपकरणों की विश्वसनीयता, यात्री सुविधाओं, चल रही परियोजनाओं, स्वच्छता और सिस्टम इम्प्रूवमेंट के साथ ही आगामी कुंभ मेले में यात्री सुविधाओं से जुड़ी पूर्वोत्तर रेलवे की तैयारियों का प्रेजेंटेशन भी दिया।



बोर्ड अध्यक्ष लोहानी, महाप्रबंधक राजीव अग्रवाल, मंडल रेल प्रबंधक विजय लक्ष्मी कौशिक, प्रमुख यांत्रिक इंजिनियर एके सिंह और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ गोरखपुर स्टेशन स्थित कैब-वे, यात्री हॉल, प्रतीक्षालय, सरकुलेटिंग एरिया, प्लेटफॉर्म, रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट, प्रथम श्रेणी गेट, द्वितीय श्रेणी गेट, मशीनीकृत लॉण्ड्री, एकीकृत क्रू लॉबी, रनिंग रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा, ‘सुधार ही सफलता और उन्नति का मूल मंत्र है। हमें मानव संसाधन, व्यवसायिक ईमानदारी और प्रक्रिया में सुधार के प्रति हमेशा सजग रहना होगा।’




लोहानी ने रनिंग रूम और क्रू लॉबी में रेस्ट कर रहे ड्राइवर और गार्ड से बात की। उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी लेने के साथ ही त्वरित निस्तारण का आदेश दिया। वहीं उन्होंने किचेन का मेनू बनाते समय ड्राइवरों और गार्ड से सलाह कर उनके अनुसार भोजन बनाने का निर्देश भी दिया। रेलवे बोर्ड अध्यक्ष ने ड्राइवर और गार्ड की कई समस्यों पर उन्होंने आश्वस्त किया है कि जल्द ही भारतीय रेलवे में एक लाख कर्मचारियों की भर्ती की जाने वाली है, जिससे ड्राइवर और गार्ड की कमी दूर हो जाएगी।

Source:- NBT

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.