Problems of Loco Pilots would be raised in Parliament

| June 7, 2018
संसद में गूंजेगा रेल इंजनों में एसी और टॉयलेट की कमी का मुद्दा – नवदुनिया प्रतिनिधि भारतीय रेलवे के इंजनों और गार्डयान में एसी एवं टॉयलेट न होने का मुद्दा जल्द ही देश की संसद में उठेगा। सांसद एवं रेलवे स्टेडिंग कमेटी के सदस्य राव उदयप्रताप सिंह ने नवदुनिया की खबरों पर संज्ञान लेकर तय किया है कि वे इस मामले में सदन में च








भारतीय रेलवे के इंजनों और गार्डयान में एसी एवं टॉयलेट न होने का मुद्दा जल्द ही देश की संसद में उठेगा। सांसद एवं रेलवे स्टेडिंग कमेटी के सदस्य राव उदयप्रताप सिंह ने नवदुनिया की खबरों पर संज्ञान लेकर तय किया है कि वे इस मामले में सदन में चर्चा करेंगे, साथ ही रेलमंत्री और बोर्ड चेयरमेन से बात करेंगे। अपने तीन दिनों के अभियान में नवदुनिया ने रेलवे इंजन में एसी न होने से बीमार हो रहे रेलवे चालकों, महिला लोको पॉयलेट के लिए टॉयलेट न होने एवं गार्डयान में पंखे न होने की कमी का मुद्दा उठाया है।




डीआरयूसीसी मेंबर राजा तिवारी ने इस मामले में सांसद सिंह को अवगत कराते हुए बताया कि इस वजह से रनिंग स्टॉफ परेशान है। सिंह ने नवदुनिया की खबरों की कॉपी के साथ संसद में इस पर चर्चा करने की तैयारी की है।

सिंह ने माना है कि रनिंग स्टॉफ के लिए एसी-टॉयलेट जरूरी सुविधा है। जब सरकार रेलवे आधुनिकीकरण के प्रयासों में जुटी है तो रेलकर्मियों की सुविधाओं का ध्यान रखा जाना भी जरूरी है। सिंह ने कहा कि हमारे संवेदनशील प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रेलमंत्री पीयूष गोयल निश्चित तौर पर प्रभावी कदम उठाएंगे।




संसद में उठाएंगेः

नवदुनिया द्वारा रनिंग स्टॉफ की समस्याओं एवं इंजन में एसी-टॉयलेट की कमी का मुद्दा बेहद गंभीर मसला है, आज तक रेलवे ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। हम आगामी सत्र में इस मुद्दे को उठाएंगे। रेलवे बोर्ड चेयरमेन एवं रेलमंत्री जी को भी अवगत कराएंगे। देश के लाखों रेलकर्मी इस समस्या से जूझ रहे हैं। यह बेहद संवदेनशील मामला है। मांग करेंगे कि अब रेलवे उन्हीं मॉडल इंजनों को खरीदे जिसमें एसी और टॉयलेट की सुविधा रहे – राव उदयप्रताप सिंह, सांसद एवं मेंबर रेलवे स्टेडिंग कमेटी।

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.