Pay hike of bank employees is likely to be increased

| April 28, 2018

बैंककर्मियों की सैलरी में हो सकती है बढ़ोतरी

नई दिल्ली : बैंककर्मियों की सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती है। सरकार लोकसभा चुनावों से पहले बैंककर्मियों को सैलरी में बढ़ोत्तरी का तोहफा दे सकती है। इस बाबत इंडियन बैंक्स असोसिएशन के साथ बैंकों के प्रतिनिधियों और यूनियन की मीटिंग 5 मई को होने जा रही है। वित्त मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि इस मीटिंग में उम्मीद है कि बैंककर्मियों की सैलरी में बढ़ोतरी को लेकर एक आम राय बन जाए।








दरअसल बैंककर्मी सैलरी में 25 फीसदी बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं। सरकार 10 से 15 फीसदी तक की बढ़ोतरी पर आम सहमति चाहती है।

बैंककर्मियों की सैलरी में बढ़ोतरी का मामला नवंबर 2017 से अटका पड़ा है। इस दौरान कई मीटिंग हुई थी, मगर आम सहमति नहीं बनी। इसके बाद सरकार की तरफ से कोई मीटिंग नहीं बुलाई गई। अब सरकार को लग रहा है कि लोकसभा चुनावों से पहले बैंककर्मियों की सैलरी में बढ़ोतरी के मामले को सुलझा लिया जाए। वरना राजनीति के मैदान में उसको बैंककर्मियों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है।




अश्विनी राणा ने एनबीटी से बातचीत में कहा कि सैलरी बढ़ोतरी न होने से बैंककर्मियों में खासी नाराजगी है। पिछली बार सैलरी में बढ़ोतरी को केंद्र सरकार ने लंबा खींचा था। इस सरकार से उम्मीद थी कि यह तो वक्त पर बैंककर्मियों की सैलरी में बढ़ोतरी करेगी, मगर इसने भी बैंककर्मियों की निराश किया है।




राणा का कहना है कि सैलरी बढ़ोतरी को लेकर पिछली जो मीटिंग हुई, उसमें हमने अपनी मांग रखी है। सरकार के साथ प्रॉब्लम यह है कि वह हमारी मांग सुन लेती है, मगर यह नहीं बताती कि उसके मन में क्या है। उसे बातचीत की टेबल पर हमें बताना चाहिए कि वह सैलरी में कितनी बढ़ोतरी दे सकती है।

Category: Banking, News

About the Author ()

Comments are closed.