Indian Railways में फिर निकली ग्रुप सी और डी पर भर्तियां, 31 मई तक करें आवेदन

| April 26, 2018

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने 89,000 वैकेंसी के बाद अब एक बार फिर ग्रुप सी और डी के पदों पर भर्तियां निकाल दी है। नॉर्थ इस्टर्न रेलवे ने ग्रुप सी और डी के पदों पर वैकेंसी निकाली है जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार 31 मई तक आवेदन कर सकते हैं। 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवार, जो रेलवे भर्ती का इंतजार कर रहे थे, वो तुरंत अन पदों पर अप्लाई करें।








पद का विवरण: ग्रुप सी (टेक्नीशियन-lll, आदि), ग्रुप डी

शैक्षणिक योग्यता: ग्रुप सी के टेक्नीशियन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी भी मान्यताप्राप्त बोर्ड से 10वीं पास और आईटीआई होना चाहिए। वहीं ग्रुप सी के बाकी पदों के लिए 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। ग्रुप डी के पदों के लिए 10 वीं पास या इसके समकक्ष कोई योग्यता रखने वाले उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं।




आयु सीमा: न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 33 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में छूट दी गई है।

आवेदन शुल्क: सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। एससी, एसटी, पूर्व कर्मचारी, पीडब्लूडी, महिलाएं और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों के उम्मीदवारों को 250 रुपये शुल्क देना होगा।

आवेदन की आखिरी तारीख: 31 मई, 2018




कैसे करें आवेदन: उम्मीदवार नीचे दी गई वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करते समय उम्मीदवार दिए गए दिशा-निर्देशों को ध्यान से जरूर पढ़ लें।

वेबसाइट: ner.indianrailways.gov.in

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.