मुंबईः रेलवे में नौकरी की मांग को लेकर छात्रों का आंदोलन, लोकल रेल-सेवा ठप

| March 20, 2018

मुंबई में छात्रों के प्रदर्शन की वजह से रेलवे के परिचलान प्रभावित हुआ। छात्र रेलवे में नौकरी की मांग को लेकरआंदोलन कर रहे हैं। हजारों की संख्या में प्रदर्शन में शामिल छात्रों ने रेलवे लाइन पर कब्जा कर लिया है। रेलवे पटरियों पर बैठने की वजह से ट्रेनों का आवागमन ठप हो गया है। लोकल सेवा भी इसका असर पड़ा है। नौकरी पेशा लोगों को इससे खासी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है।







Live Update :

– प्रदर्शन कर रहे एक छात्र ने कहा, ‘पिछले चार साल से कोई भर्ती नहीं हुई है। हम एक जगह से दूसरी जगह लगातार संघर्ष कर रहे हैं। 10 से अधिक छात्र आत्महत्या कर चुके हैं। हम ऐसा होने नहीं दे सकते।  हम यहां से तब तक नहीं हटेंगे जब तक रेल मंत्री पीयूष गोयल हमसे आकर नहीं मिलते। डीआरएम( मुंबई डिविजन के मंडल रेल प्रबंधक)  से किए हमारे सभी अनुरोध अनसुने रहे हैं।



– माटुंगा और दादर के बीच ट्रेनी अप्रैंटिंस ने ट्रैक पर जाम लगा दिया ।

– प्रदर्शनकारियों की मांग है कि 20 फीसदी कोटा को हटा दिया जाए और स्थायी नौकरी दे दी जाए ।

छात्रों को रेल पटरियों से हटाने के लिए पुलिस मौके पर पहुंची है। बता दें कि ऑफिस टाइम होने और सीएसटी-माटुंगा की लाइन पर ज्यादा ट्रैफिक होने से लोगों को भी परेशानी हो रही है। लोकल ट्रेनों के अलावा लंबी दूरी के ट्रेनें भी प्रदर्शन के चलते लेट हो रही हैं।

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
mumbai

ऐसी हालत में पुलिस मौके पर पहुंचकर छात्रों को जल्दी ही मनाकर वहां से हटाना चाहेगी। बता दें कि इन छात्रों की मांग है कि इन्हें रेलवे में सरकारी नौकरी दी जाए।

mumbai police




बताया जा रहा है कि ये अप्रेंटिस स्टूडेंट सालों तक काम कर चुके हैं लेकिन इन्हें नौकरी नहीं मिल पा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, छात्रों को कंट्रोल में लाने के मुंबई पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो छात्रों ने इसके जवाब में ट्रेनों पर पर पत्थर फेंके।

Source:- Live Hindustan

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.