Modi Government to abolish thousands of vacant posts

| January 31, 2018

पांच साल से खाली हजारों पद खत्म करेगी केंद्र सरकार

नई दिल्ली :- केंद्र की मोदी सरकार पिछले पांच साल से खाली पड़े सभी पदों को समाप्त करने की योजना बना रही है। उसने इस संदर्भ में सभी मंत्रालयों और विभागों को व्यापक रिपोर्ट सौंपने को कहा है। एक कार्यालय ज्ञापन में वित्त मंत्रालय ने कहा कि उसने सभी मंत्रालयों और विभागों से पांच साल से खाली पड़े पदों को समाप्त करने के लिये कार्रवाई रिपोर्ट देने को कहा है। अनुमान के मुताबिक कई हजार सरकारी पद पांच साल या अधिक समय से खाली हैं।







कुछ विभागों और मंत्रालयों ने जवाब दिया लेकिन कुछ ने व्यापक रिपोर्ट देने की बजाए महज जरूरी सूचना उपलब्ध करा दी है। सोलह जनवरी 2018 को भेजे कार्यालय ज्ञापन के अनुसार, ‘इसीलिए सभी मंत्रालयों (विभागों) के वित्तीय सलाहकारों व संयुक्त सचिवों से अनुरोध है कि वे मंत्रालयों या संबंधित विभागों उन पदों को चिन्हित करें जो पांच साल से अधिक समय से खाली हैं और इन पदों को समाप्त करने के लिये एक व्यापक रिपोर्ट दें।’







इसके बाद गृहमंत्रालय ने अपने सभी अतिरिक्त सचिवों, संयुक्त सचिवों, पैरामिलिटरी फोर्सों के चीफ और अन्य विभागों को व्यापक रिपोर्ट देने को कहा है। शुरुआती अनुमान के अनुसार केंद्र सरकार में कई हजार पद पांच साल या अधिक समय से खाली पड़े हैं।

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.