असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन के लिए रेलवे में भर्ती जल्द

| January 5, 2018

अजमेर। रेलवे में जल्द ही सहायक लोको पायलट और टेक्नीशियन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने की संभावना है। माना जा रहा है कि इस महीने के अंत तक रेलवे भर्ती बोर्ड इन पदों के लिए वेकेंसी जारी कर आवेदन मांग सकता है। रेलवे में इन दिनों उत्तर पश्चिम रेलवे और वेस्टर्न सेंट्रल रेलवे समेत विभिन्न खंडों में पदों की समीक्षा का कार्य अंतिम चरण में है।








– रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा सभी रेलवे जोन्स से खाली पदों का ब्यौरा मंगाया जा रहा है। रेलवे के सूत्रों के मुताबिक लगभग सभी जोन से ब्यौरा पहुंच चुका है। अब पदों को केंद्रीय स्तर पर एकत्रित कर वेकेंसी जारी करने की प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी है। साथ ही भर्ती बोर्ड अब इन पदों पर भर्ती के लिए नियम व प्रक्रिया की तैयारी में जुटा है। साथ ही इन पदों के लिए योग्यता व अन्य अनुभव आदि के बारे में भी नियम बनाए जा रहे हैं।




एनटीपीसी के बाद अब यह भर्ती होगी
– रेलवे में करीब 2 साल बाद अब नई भर्ती निकलने वाली है। नॉन टेक्नीकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) ग्रेजुएट 2015 अंतिम भर्ती परीक्षा हुई है। इसमें कॉमर्शियल अप्रेंटिस, ट्रेफिक अप्रेंटिस, गुड्स गार्ड, सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट और असिस्टेंट स्टेशन मास्टर आदि केटेगरी के पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया संपन्न हुई है। अभ्यर्थियों को रेलवे में नई भर्ती का इंतजार था।



नॉर्थेर्न रेलवे ने अपरेंटिस अधिनियम, 1961 के तहत 3162 अपरेंटिस के पद के लिए आवेदन अंतिम तिथि: 27 जनवरी 2018

उत्तरी रेलवे भर्ती 2018: नॉर्थेर्न रेलवे ने अपरेंटिस अधिनियम, 1961 के तहत 3162 अपरेंटिस के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। अगर आप इस उत्तरी रेलवे भर्ती के इच्छुक हैं तो आप आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 जनवरी 2018 से पहले आवेदन कर सकते हैं।

इस जॉब से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है।

विज्ञापन संख्या: RRC/NR/03/2017/Apprentice Act

पोस्ट नाम: अपरेंटिस
रिक्ति की संख्या: 3162
वेतनमान: निर्दिष्ट नहीं

उत्तरी रेलवे भर्ती 2018

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवारों ने 10 + 2 की शिक्षा के अधीन 10 वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण की है या किसी मान्यताप्राप्त संस्थानों से प्रासंगिक ट्रेडों में आईटीआई या इसके समकक्ष।

आयु सीमा: 27.01.2018 को न्यूनतम और अधिकतम आयु सीमा 15 से 24 वर्ष है

आयु में छूट: अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए 05 वर्ष, ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 03 वर्ष और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवार के लिए 10 वर्ष
नौकरी स्थान: नई दिल्ली

चयन प्रक्रिया: चयन मैट्रिक और आईटीआई दोनों में मेरिट पर किया जाएगा।

आवेदन शुल्क: उम्मीदवारों को 100/- रुपये का भुगतान करना होगा ऑनलाइन डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से । अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / महिला / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों द्वारा कोई शुल्क नहीं है।

Northern Railways की रिक्ति कैसे आवेदन करें: इइच्छुक उम्मीदवार वेबसाइट http://www.rrcnr.org से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

महत्वपूर्ण तिथियाँ:

ऑनलाइन आवेदन शुरू करने की तिथि : 28.12.2017
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 27.01.2018

महत्वपूर्ण लिंक:

विज्ञापन लिंक: Northern Railway jobs -rrcnr

ऑनलाइन आवेदन करें: http://www.rrnc.org/Default.aspx

महत्वपूर्ण निर्देश: आप उत्तरी रेलवे भर्ती अप्लाई करने से पहले जरूरी है कि फुल नोटिफिकेशन / विज्ञापन पढ़ लें।

निवेदन –
आप सभी अनुरोध से निवेदन है कि इस जॉब लिंक उत्तरी रेलवे भर्ती 2018 को अपने दोस्तों को वाट्स एप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें और उनको भी अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.