Railway Board Chairman take stock of track maintenance himself

| September 25, 2017

एनसीआर में चलेंगी गतिमान जैसी और ट्रेनें आगरा में पटरियों पर दौड़े रेलवे चेयरमैन, पहले ट्रैक सुधारेंगे, फिर ट्रेन दौड़ाएंगे : लोहानी

उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) के कई सेक्शन में रेलवे बोर्ड गतिमान जैसी हाई स्पीड ट्रेन चलाने की योजना बना रहा है। इन ट्रेनों के प्रस्ताव बन रहे हैं। जिन्हें जल्द ही धरातल पर उतारने की तैयारी है। अश्विनी लोहानी ने कहा कि मैं दिल्ली से दो घंटे में आगरा आया। मैं गतिमान में सफर करना चाहता था। मेरा अनुभव अच्छा रहा। इस तरह के कई सेक्शन में और ट्रेनें चलाई जा सकती है जिनकी स्पीड 160 किलोमीटर प्रतिघंटा हो। गतिमान एक्सप्रेस हमारा पहला प्रयोग था। इस प्रयोग से हमने बहुत कुछ सीखा है।








आगरा कार्यालय संवाददातापहली बार आगरा दौरे पर आए रेलवे बोर्ड के नव नियुक्त चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने रविवार को रेलवे स्टेशनों का तूफानी दौरा किया। पहले आगरा फोर्ट स्टेशन और फिर राजामंडी स्टेशन पहुंचे। जहां बिल्लोचपुरा की तरफ पटरियों पर पैदल चलकर निरीक्षण किया। टनल के नीचे पटरियों को आपस में जुड़वा और खुलवाकर देखा। सुबह 10 बजे आगरा कैंट स्टेशन पर गतिमान एक्सप्रेस से उतरे चेयरमैन अश्विनी लोहानी पहले फोर्ट स्टेशन पहुंचे। जहां चेयरमैन के स्वागत में प्लेटफार्म चमचमाते नजर आए।




आमतौर पर फोर्ट स्टेशन पर सफाई कम रहती है। यहां से कार से चेयरमैन, जीएम और डीआरएम राजामंडी स्टेशन पर पहुंचे। यहां रेल ट्रैक में घुमाव देखकर चेयरमैन रेल की पटरियों पर उतर आए। पैदल पटरियों पर 500 मीटर तक निरीक्षण किया। खलासी व प्वाइंट मैन के साथ जहां पटरियों की संटिंग होती है, वहां पटरियां देखी। चेयरमैन ने कहा कि ट्रैक की मरम्मत को लेकर सतर्कता बरती जा रही है।




हादसों को लेकर रेलवे बोर्ड के चेयरमैन भी चिंतित हैं। रविवार को आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर मीडिया से वार्ता में चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने कहा कि रेल ट्रैकों को सुधारने के लिए हमें समय चाहिए। पहले हम रेल ट्रैक सुधारेंगे, फिर ट्रेन दौड़ाएंगे। इससे पहले चेयरमैन ने डीआरएम ऑफिस में जीएम सहित अन्य अफसरों के साथ बैठक की। कैंट स्टेशन के वीआईपी लॉंज में मीडिया से मुखातिब हुए चेयरमैन ने रेलवे में हो रहे सुधारों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि हम ब्लॉक लेंगे। ट्रैक व ट्रेनों का नवीनीकरण कर रहे हैं।

chairman-track--st

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.