अब रेलवे कर्मचारियों संग अधिकारी लेंगे रेलवे टै्रक पर सेल्फी

| September 14, 2017

रेलवे टै्रक के आसपास अधिकारी और कर्मचारी अब सेल्फी लेते दिख जाएंगे। पर यह फेसबुक, इंस्ट्राग्राम या वाट्स ऐप स्टैटस अपडेट के लिए नहीं होगा बल्कि टै्रक पर अपनी मौजूदगी का सबूत देंगे। रेलवे टै्रक में दरार या अन्य किसी गड़बड़ी के कारण दुर्घटना न हो इसे लेकर नियमित रूप से टै्रक की निगरानी होगी। मुख्यालय और मंडल स्तर पर वाट्स ऐप ग्रुप बनाया गया है जिसमें टै्रक पर मौजूद रहने की सेल्फी डाली जाएगी। यह व्यवस्था अधिकारियों को एसी दफ्तर से बाहर निकालने के लिए की गई है।








हाल में हुई रेल दुर्घटनाओं के मद्देनजर रेलवे टै्रक को लेकर संजीदा हो गई है। महकमे का मानना है कि अफसर और कर्मचारी की नियमित मॉनीट¨रग से रेलवे टै्रक के कारण होनेवाले हादसों में कमी आएगी।

——————–

टै्रक की निगरानी करने वाले कर्मचारियों को सीयूजी मोबाइल

– रेलवे बोर्ड की कार्यकारी निदेशक स्तरीय कमेटी की समीक्षा के बाद निर्णय

– गैंगमैन, कीमैन, पेट्रोलमैन सहित सहित संरक्षा काउंसलर को मिलेगी सुविधा








धनबाद : रेलवे टै्रक की गड़बड़ी के कारण होनेवाली दुर्घटनाओं के मद्देनजर अब टै्रक की देखरेख करने वाले कर्मचारियों को सीयूजी मोबाइल उपलब्ध कराया जाएगा। रेलवे बोर्ड की कार्यकारी निदेशक स्तरीय कमेटी की सिफारिशों के बाद यह निर्णय लिया गया है। इसके तहत मेंटिनेंस से जुड़े इंजीनिय¨रग, संरक्षा, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल और सिग्नल एंड टेलिकॉम विभाग के कर्मचारियों को यह सुविधा मिलेगी।

इंजीनिय¨रग विभाग गैंगमैन, कीमैन, पेट्रोलमैन, मोटर ट्रॉली चालक, सिग्नल एंड टेलिकॉम विभाग के सहायक अभियंता व मेंटेनर, इलेक्ट्रिकल विभाग के सहायक अभियंता, सहायक रेल चालक, ट्रेन परीक्षक तथा संरक्षा विभाग के सहायक अभियंता को तत्काल सीयूजी सुविधा उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है।

selfie-rail-st

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.